हाई अलर्ट : सावधान 200 किलोमीटर की रफ़्तार से आगे बढ़ रहा है चक्रवात अम्फान

0
7450

जहा एक तरफ पुरे भारत में कोरोना से हजारो लोग प्रभावित है और पूरा देश इस महामारी से जूझ रहा है वही दूसरी तरफ देश में एक औरबड़ी  संकट मढ़रा रहा है जो भारी  तबाही मचा सकती है मिली जानकारी के अनुसार सुपर साइक्लोन अम्फान बहुत तेज़ी से आगे बढ़ रहा है जिससे भारी तबाही होने की अनुमान है मिली जानकारी के अनुसार यह तूफान 155 से 185 किलोमीटर की रफ़्तार से तूफान और भारी बारिश होने की अनुमान है आपको बता दू की आज पश्चिम बंगाल के तट से यह सुपर साइक्लोन अम्फान टकराने की संभावना है।

भारतीय मौसम की माने तो इस दौरान बंगाल के तटीय इलाके में और उसके आस पास के ज़िलों में भारी बारिश होगी और समुद्र में चार पांच मीटर उची लहरे भी उठेगी मौसम विभाग के अनुसार यह चक्रवात उत्तर और उत्तर पश्चिम दिशा में काफी रफ्तार में आगे बढ़ रहा है. अनुमान है कि इसकी गति अभी और बढ़ेगी. मिली जानकारी के अनुसार आज दोपहर पश्चिम बंगाल के दीघा और बांग्लादेश के हादिया में यह तूफान टकरा सकता है। अभी यह चक्रवात अम्फान तूफान ओडिशा के पारादीप तट पहुंचने वाला है

आपको बात दू की सुबह करीब 8:30 में यह सिर्फ यह चक्रवात अम्फान तूफान पारादीप टत से 120 मीटर की दुरी पर पूर्व-दक्षिण पूर्व में था अभी फिलहाल यह अम्फान तूफान सुन्दर बन के पास है और यह जल्द ही तट से टकराएगा सरकार की तरफ से तूफान को देखते हुए अभी 1704 कैंप बनाया गया है साथ ही रेस्कू टीम ने करीब करीब 119075 लोगो को तटीय इलाके से दूर ले गया है फिलहाल प्रशासन पूरी तैयार है। और लोगो को पूरी तरह से सतर्क रहने को कहा गया है ताकि काम से काम जान माल की नुक्सान हो।