कनाडा से प्रवासी बिहारियों को लेकर गया पहुंचेगा फ्लाइट

0
727

 

जहा पुरे दुनिया में लॉक डाउन चल रहा है लोग जहा थे वही फसे हुए थे साथ ही हजारो भारतीय और देखो में फसे हुए थे और भारत से आने की गुजारिश कर रहे थे जिसेक बाद भारत सरकार ने बन्दे भारत मिशन के द्वितीय चरण में सोमवार को विदेश में फसे प्रवासी बिहारियों की घर आने का सिलसिला सुरु हो जायेगा सोमवार को गया एयरपोर्ट पर पहला विमान विदेश में फंसे रहे बिहारियों को लेकर आएगा। इस विमान से पहले दिन कनाडा से प्रवासी बिहारी गया आएंगे। उन्हें लेकर आ रहा एयर इंडिया का विशेष विमान नई दिल्ली से वाराणसी होते हुए गया पहुंचेगा जिसके बाद वाराणसी से गया आएगी।

खबर की माने तो कनाडा से आने वाले पहले विमान से लगभग 50 प्रवासी बिहारी आज गया आएंगे इन बिहारी प्रवासी के आने के लिए गया में ही कुछ होटल को और गेस्ट हाउस को जांच की गई ताकि वहा पर रखा जा सके। नौशाद आलम ने बताया, गया अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर विमान के आगमन से पहले की सारी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। इन सभी प्रवासी बिहारियों को एयरपोर्ट पर आने के बाद इनकी स्क्रीनिंग की जाएगी साथ ही उनके हर सामान को सैनिटाइज्ड किया जाएगा।

मेडिकल जांच भी की जाएगी और अगर इस जांच में कोई व्यक्ति संदिग्ध मिला तो उसे उसी समय तुरंत एम्बुलेंस से अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल कॉलेज भेज दिया जाएगा साथ ही एयरपोर्ट पर शारीरिक दुरी बना रहे इसके लिए एक घेरा बनाया जायेगा साथ ही सभी प्रवासी बिहारियों की कागजी जांच भी की जाएगी और सभी को जल्द से जल्द उन्हें क्रोनटिने सेण्टर की तरफ भीज दिया जाएगा