UGC ने अपने स्टूडेट की शिकायत दर्ज करने के लिए हेल्प लाइन सुरु हुआ जानिए

0
280

UGC ने इस लॉक डाउन में अपने स्टूडेंट के शिकायत के लिए एक बहुत अच्छी कोसिस किया है अब स्टूडेंट को अगर किसी भी तरह की प्रॉब्लम होगी तो उस हालत में सिर्फ एक कॉल पर और सिर्फ एक ईमेल पर ही उसका प्रॉब्लम का सोलुशन निकल आएगा आपको बता दू UGC की तरफ से एक पत्र में कहा गया है की विवि को भी अपने अस्तर पर शिकायत निवारण सेल गठित करने के लिए कहा गया है क्यों की स्टूडेंट की शिकायत UGC तक नहीं पहुंच पाती है और इससे स्टूडेंट को बहुत सारी प्रॉब्लम का सामना करना परता है।

इसी को देखते हुए UGC ने एक काफी अच्छा पहल सुरु भी करते हुए एक नंबर जारी कर दिया है जिसपर स्टूडेंट एक साल कर के अपनी शिकायत दर्ज करा सकेंगे जो है 011 23236374 इस नंबर पर कॉल कर के किसी भी तरह के समस्या का संधान निकला जा सकता है इसकी जानकारी के लिए आप UGC के वेबसइट पर जा कर इसकी पूरी जानकारी ले सकते है इसके साथ ही आप UGC के वेबसइट पर जा कर भी अपनी शिकायत दर्ज करा सकते है इसके लिए UGC के वेबसइट पर जा कर स्टूडेंट कॉर्नर पर जा कर अपनी शिकायत दर्ज करा सकते है

आपको यह भी बता दू की शिकायत निवारण को लेकर बनी कमेटी इसको संबंधित विवि व कॉलेज के पदाधिकारियों के पास भेजेगी। साथ ही इसका त्वरित निष्पादन के बाद रिपोर्ट भी मांगी जाएगी। बता दें कि विवि की ओर से नंबर भी जारी किया गया था। इसपर विद्याॢथयों की शिकायत भी दर्ज कराई गई थी। इसके बाद इन नंबरों पर राशन कार्ड और साफ-सफाई से जुड़े फोन आने लगे थे। अब देखना होगा की यह कितना लाभ पंहुचा पता है स्टूडेंट को।