STET में शामिल हुए अभ्यर्थियों के लिए एक बड़ी खबर हुआ यह बड़ा एलान

0
516

STET, 2019 परीक्षा में शामिल हुए अभ्यर्थियों के लिए एक बड़ी खबर निकल के आ रही है जिसे  सभी STET अभ्यर्थियों को जानना चाहिए बिहार में हुए 2019 में STET एग्जाम जो रद्द हो गए थे उसके लिए यह खबर आई है कि जो एग्जाम कैंसिल हुए है उनके कोई भी परीक्षा शुल्क नहीं लगेगें आपको बता दु की इसकी जानकारी आज बिहार बोर्ड ने खुद दी है। बिहार बोर्ड की तरफ से दी गई जानकारी में कहा गया है कि एसटीईटी-2019 की रदद् जो परीक्षा हुई थी और उस एग्जाम में  सम्मिलित होने के लिए परीक्षा फॉर्म भरे हुए अभ्यर्थियों को सूचित किया जाता है कि STET की पुनर्परीक्षा में शामिल होने के लिए उनसे कोई परीक्षा शुल्क नहीं लिया जाएगा जो एक बड़ी खुशखबरी है स्टूडेंट के लिए साथ ही उन्हीने यह कहा है कि  उन्हें पुनर्परीक्षा के लिए अलग से आवेदन करने की आवश्यकता भी नहीं होगी।

वही बिहार बोर्ड की तरफ से यह भी जानकारी दी गई है कि STET की पुनर्परीक्षा के लिए तिथि निर्धारित होते ही परीक्षार्थियों को जानकारी दी जाएगी।  मतलब साफ है कि एग्जाम की डेट भी बहुत जल्द आने की उम्मीद है । आपको यह भी बता दे कि STET के एग्जाम 2019 में ली गई थी और कुछ गरबरी  के वजह से इस एग्जाम को रद्द कर दिया गया था और परीक्षा के बाद गठित जांच कमेटी की रिपोर्ट के बिहार बोर्ड ने यह फैसला लिया है। हालांकि इस एग्जाम को रद्द करने के लिए कमिटी ने बिहार बोर्ड से अनुसंसा भी की थी जिसके बाद बिहार बोर्ड ने इस STET 2019 एग्जाम को रद्द कर दिया था।

जिसके बाद एग्जाम रद्द होने के बाद बोर्ड को फिर से एग्जाम लेने की अनुसंसा भी की गई थी आपको यह भी बात दु की बिहार में  में एसटीईटी 2019 दो पालियों में आयोजित हुई थी और इस एग्जाम में 47241 स्टूडेंट ने इस एग्जाम में भाग लिया था फिर इस एग्जाम में कई तरह की गरबारिया पाई गई थी साथ ही तोर फोर प्रश्न पत्र लिक होना आदि बहुत सारी गरबारिया पाई गई थी जिसके बाद यह कदम उठाया गया था एसटीईटी 2019 को रद्द कर दिया गया है।