रेलवे में 550 पदों के लिए बहाली निकली जाने पूरी प्रक्रिया

0
1498

पुरे देश में जहा एक तरफ हर जगह लॉक डाउन है और हर जगह चीज़े बंद है ऑफिस और देश में रोज़गार की भरी कमी है जिस वजह से लोगो को रोजगार नहीं मिल रहे है वही दूसरी तरफ इंडियन रेलवे से अभी अभी बरी खबर निकल के आ रहे है की रेलवे अब युवाओं को नौकरी देने का फैसला किया है. रेलवे ने इसके लिए वैकेंसी निकाली है. जिसके बाद इस बेरोजगारी के वजह टाइम रोजगार का आस रेलवे दे रही है आपको बता दू की ईस्ट कॉस्ट रेलवे ने देश में जारी लॉक डाउन के बिच 550 से ज्यादा पदों पर वैकेंसी निकाली हैं.

इस वैकेंसी की सबसे बरी खाश बात यह है की इस वैकेंसी को 10 वी पास स्टूडेंट भी इसे भर सकता है और साथ ही इस वैकेंसी को भरने के बाद किसी भी प्रकार का एग्जाम देने की जरुरत भी नहीं होगी मतलब साफ है की अगर आप इस वैकेंसी को भरते है तो आपको किसी भी तरह का एग्जाम देने की जरुरत नहीं पड़ेगी वही आपको बता दू की रेलवे ने इस पद के लिए 561 पदों की वैकेंसी निकली है जिसमें नर्सिंग सुपरिटेंडेंट, फार्मासिस्ट, हॉस्पिटल अटेंडेंट के पदों पर नियुक्ति की जाएगी. वही अगर नर्सिंग सुपरिटेंडेंट पद की बात करे तो अभी इस पद के लिए 255 पद है साथ ही अगर फार्मासिस्ट की वैकेंसी की बात करे तो इस पद के लिए 51 पद है।

वही दूसरी तरफ ड्रेसर / ओटीए / हॉस्पिटल अटेंडेंट की बात करे तो इसे कुल पद की संख्या – 255 पद है साथ ही इसमें कुल पद करीब करीब 561 पद है वही इसके आवेदन करने की डेट है 22 मई 2020 अगर आवेदन के लिए अधिक जानकारी के लिए आप इंडियन रेलवे के वेबसइट पर जा कर इसकी पूरी जानकारी ले सकते है उम्र सीमा भी अलग-अलग निर्धारित की गई है. बता दें कि इन पदों पर चयन के लिए उम्मीदवारों को बिना किसी परीक्षा के नौकरी मिलेगी. दरअसल, उम्मीदवारों का चयन मेरिट लिस्ट के आधार पर किया जाएगा.