100 करोड़ की लागत से पटना में बनकर तैयार हुआ शानदार इस्कॉन मंदिर, इस दिन होगा भव्य शुभारंभ

0
3186

अब तक आपने कई इस्कॉन टेंपल बिहार से बाहर देखी होगी जो बेहद शानदार होता है। आपको बता दूं कि इस्कॉन टेंपल दुनिया के कई देशों में है। इसी बीच अब इस्कॉन टेंपल बिहार की राजधानी पटना बनकर तैयार हो गया है। बताया जा रहा है कि 100 करोड़ की लागत से इस शानदार भव्य इस्कॉन मंदिर का निर्माण किया गया है। बिहार का गौरव’ और पटना का श्रीराधा बांके बिहारी इस्कॉन मंदिर 100 करोड़ की लागत से बनकर तैयार हो चुका है।

आपको बता दूं कि राजधानी पटना में बनकर तैयार हुआ यह इस्कॉन मंदिर का निर्माण करीब 11 साल से किया जा रहा था। वहीं इस्कॉन मंदिर को बनाने में करीब 100 करोड़ की लागत आई है, और इसका निर्माण करीब करीब 2 एकड़ में किया गया है। आपको बता दूं कि इस इस्कॉन मंदिर का निर्माण नागर शैली ने किया गया है। वही आपको जानकारी के लिए बता दूं कि राजधानी में इसका बन कर तैयार हुआ यह इस्कोन मंदिर उत्तर भारत का सबसे बड़ा इस्कॉन मंदिर है।

इस्कॉन मंदिर को आधिकारिक तौर पर 4 मई से भक्तों के लिए खोल दिया जाएगा। आपको बता दूं कि इस इस्कॉन मंदिर का निर्माण राजधानी पटना के बुध मार्ग में इसका निर्माण किया गया है। आपको बता दूं कि यह इस्कॉन मंदिर अपने आप ने बेहद ही खास होगा जहां पर आपको सेंट्रलाइज ऐसी सहित कई अत्याधुनिक सुविधा देखने के लिए मिलेगा। वही यह मंदिर बिहार का एकमात्र ऐसा मंदिर है जो कि पूरी तरह से नागर शैली में बनाया गया है।

आपको बता दूं कि इस इस्कॉन मंदिर के उद्घाटन में कुल 3 दिनों का कार्यक्रम रखा गया है। जिसमें कई गणमान्य लोगों को आमंत्रण भी भेजा गया है। जिसमें बताया जा रहा है कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार उसके अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित कई गणमान्य लोग शामिल हो सकते हैं। वहीं अब तक यह साफ नहीं हुआ है कि आखिर इस इस्कॉन मंदिर का उद्घाटन किसके हाथो कराया जाएगा इसपर आधिकारिक तौर पर कोई भी बयान निकलकर नहीं आया है। लेकिन यह साफ है कि 4 अपील से इस मंदिर को राजधानी पटना वासियों के लिए खोल दिया जाएगा।