होली के बाद राजधानी पटना से हवाई सफर हुआ महंगा, जानिए किस रूट पर क्या है किराया

0
438

जैसी ही होली का समय आया वैसे ही दिल्ली मुंबई और कोलकाता सहित बड़े शहरों में रहने वाले लोग अपने घर की तरफ रुख करने लगे। जिस वजह से हवाई यात्रा करना साधारण दिनों की अपेक्षा ज्यादा महंगा हो गया था। कुछ इसी प्रकार जैसी होली का त्यौहार खत्म हुआ है, वैसे ही एक बार फिर से हवाई सफर महंगा हो गया है, आपको बता दूं कि ट्रेन के साथ-साथ हवाई यात्रा करने वाले यात्रियों की संख्या में जबरदस्त इजाफा भी देखी जा रही है, जिस वजह से विमान कंपनियों का विमान की बुकिंग तेज़ हो गई है जिस वजह से किराया में बढ़ोतरी देखी जा रही है।

जानकारी के लिए बता दूं कि बिहार की राजधानी पटना में स्थित पटना एयरपोर्ट से पहले जहां लोग 6000 और 7000 देकर दिल्ली का सफर करते थे। उसका किराया और आसमान छू रहा है, कमोवेश यही स्थिति अन्य विमान कंपनियों के लिए भी है, जहां पर लोगों को हवाई सफर करने में अपनी जेब ज्यादा से ज्यादा ढीली करनी पड़ रही है। यही आलम ट्रेन में ही देखी जा रही है। होली स्पेशल ट्रेनों के परिचालन के बावजूद भी यात्रियों की भीड़ खचाखच भरी हुई है जनरल बोगी से लेकर रिजर्वेशन बोगी तक भीड़ देखी जा रही है।

राजधानी पटना से हवाई सफर करना अभी फिलहाल महंगा है, आपको बता दूं कि पटना से राजधानी दिल्ली की किराया की बात करें तो पटना से राजधानी दिल्ली की किराया 14500 रुपए है, वहीं अभी पटना से मुंबई का किराया 17000 रुपए हैं। इसके साथ-साथ पटना से हैदराबाद की किराया 13000 रुपए है। इसके साथ-साथ पटना से बेंगलुरु का किराया 19000 रुपए है। इसके अलावा पटना से चेन्नई का किराया 20,500 रुपए है, वही पटना से गोवा का किराया 14,000 रुपए है। इसके साथ-साथ पटना से अमृतसर का किराया 20,000 रुपए है। वही पटना से कोलकाता का किराया 19,500 है जबकि पटना से लखनऊ का किराया 13000 तक पहुंच चुका है।