हिंदुस्तान युनिलीवर बिहार में करेगा 500 करोड़ का निवेश जानिए

0
2871

बिहार में धीरे-धीरे उद्योग धंधे लगाने को लेकर वातावरण तैयार हो रहा है। आपको बता दूं कि अब बड़ी-बड़ी कंपनी बिहार की तरफ रुख कर रही है। जहां पिछले दिनों बिहार में एमएसएमी को लेकर बिहार उद्योग विभाग को अवार्ड से भी नवाजा गया था। वही आपको यह भी बता दूँ कि पिछले दिनों कोलकाता में हुए निवेश मीट के दौरान कई बड़े-बड़े उद्योगपतियों को बिहार में उद्योग लगाने को लेकर आमंत्रित भी किया गया था।

इसी बीच अब बिहार में भारत की प्रसिद्ध कंपनी हिंदुस्तान युनिलीवर करीब 500 करोड़ का निवेश करेगी अडानी समूह के बाद हिंदुस्तान युनिलीवर जैसी बड़ी कंपनियां निवेश के लिए जमीन तलाश रही है। आपको बता दूं कि इससे पहले बड़ी-बड़ी कंपनियां जैसे कि आईटीसी और ब्रिटैनिया जैसी बड़ी कंपनियां बिहार में निवेश कर चुकी है और अपना प्लांट लगा रही है। आपको बता दूं कि हिंदुस्तान युनिलीवर के प्रतिनिधित्व के बाद बिहार का दौरा कर चुके हैं जिसमें से मुजफ्फरपुर से मोतिहारी चीनी मिल और दूसरे क्षेत्र को भी देख चुके हैं।

इसके अलावा आपको बता दूं कि ब्रिटैनिया कंपनी भी बिहार में बड़ा निवेश करेगी जहां पर बताया जाए कि 700 करोड़ से अधिक का निवेश हिंदुस्तान युनिलीवर वाली है। वही पिछले साल बिहार को करीब करीब 36000 करोड़ रुपए का निवेश मिला था। जहां पर कई बड़ी-बड़ी कंपनी बिहार में निवेश की थी जहां पर इथेनॉल नीति बनाने के बाद 3 दर्जन से अधिक निवेश प्रस्ताव बिहार को मिले हैं जिसमें करीब 30000 करोड़ रुपए के प्रस्ताव की मंजूरी मिली है।