स्वच्छता सर्वे में पटना का अच्छा प्रदर्शन जानिए क्या रैंक

0
126

हर साल की भांति इस साल भी स्वच्छता सर्वेक्षण का रिजल्ट आ चुका है और इस स्वच्छता सर्वेक्षण में राजधानी पटना का अच्छा रैंकिंग आया है आपको बता दूं कि कई शहरों को पीछे छोड़कर राजधानी पटना ने बेहतर प्रदर्शन किया है। आपको बता दूं कि स्वच्छता सर्वेक्षण 2022 की रैंकिंग में इस बार पटना ने पिछले साल की तुलना में बेहतर प्रदर्शन करके दिखाया है।

पिछले साल 47 रैंक में 44 रैंक मिले थे इतना ही नहीं पहली बार पटना को ओडीएफ प्लस प्लान में शामिल कर लिया गया है जो कि एक बड़ी उपलब्धि मानी जा रही है। आपको बता दें कि स्वच्छता सर्वे 2022 का परिणाम जारी किया गया है अलग-अलग कैटेगरी में शहर की रैंकिंग दी गई है वैसे तो देखा जाए तो पटना की रैंकिंग सुधरी है लेकिन यह संतोषजनक नहीं मानी जा रही है।

पूरे देश में स्वच्छता सर्विस 2022 की रैंकिंग पर अगर नजर डालें तो राजधानी पटना का 58 है वही पूरे देश में सबसे बेहतर रैंकिंग इंदौर का है वह दूसरे स्थान पर सूरत है और तीसरे स्थान पर महाराष्ट्र का नवी मुंबई है या तीन शहर पूरे देश में सबसे स्वच्छ शहरों की लिस्ट में आती है। अब उम्मीद की जा रही है कि आने वाले समय में और भी बेहतर प्रदर्शन करेगा और अच्छा रैंकिंग आएगा