स्मार्ट सिटी योजना के तहत राजधानी पटना के 38 जगहों पर बनेगा स्मार्ट पार्किंग देखें, पूरी लिस्ट

0
864

पटना स्मार्ट सिटी योजना के तहत कई परियोजनाओं पर काम किए जा रहे हैं। इसी बीच अब राजधानी पटना में स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत स्मार्ट पार्किंग का निर्माण किया जाएगा। आपको बता दूं कि इस परियोजना के तहत राजधानी पटना में कुल 38 जगहों पर स्मार्ट पार्किंग का निर्माण होगा आपको बता दूं कि राजधानी पटना में जाम लगना एक आम बात है। इसका सबसे बड़ा वजह है राजधानी पटना में पार्किंग की सही व्यवस्था ना होना जिससे जाम की समस्या होती है।

दूसरी तरफ राजधानी पटना में जाम की समस्या उत्पन्न ना हो और ट्राफिक और भी बेहतर बन सके इसको लेकर अब स्मार्ट सिटी योजना के तहत राजधानी पटना के कुल 38 जगहों पर स्मार्ट पार्किंग का निर्माण किया जाएगा उधर राजधानी पटना में बढ़ रहे आबादी के वजह से शहर में गाड़ियों की संख्या भी बढ़ रही है। जिस कारण से पार्किंग की समस्या एक बड़ी समस्या के रूप में उभर कर आई है।

मिली जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि राजधानी पटना में जहाँ जहाँ स्मार्ट पार्किंग का निर्माण होगा उसमें मुख्यतः, उनमें सहदेव महतो मार्ग, श्रीकृष्णापुरी पार्क के निकट, पुल निर्माण निगम कार्यालय के पास, विद्युत भवन के सामने, डाकबंगला चौराहा (मारुति शोरूम के नजदीक), पेसू और पीएचईडी दफ्तर के नजदीक, ईको पार्क (2 और 3 नंबर गेट के सामने), हड़ताली मोड़ से बोरिंग रोड चौराहा, शामिल है।

वही आपको बता दूँ की इस स्मार्ट पार्किंग में आपको कई सुविधा भी देखने के लिए मिलेगी जिसमें बताया जा रहा है, कि सीसीटीवी कमरा के साथ साथ मोबाइल चार्जिंग, ऑनलाइन बुकिंग की सुविधा टॉयलेट जैसी कई सुविधाएं भी देखने के लिए मिलेगी, वहीं स्मार्ट पार्किंग में पार्किंग शुल्क की बात करें तो स्मार्ट पार्किंग में 40 से 50 रुपए कार के लिए देने पड़ेंगे वहीं मोटरसाइकिल के लिए 20 से 25 देने पड़ेंगे।