स्कूल बंद हुई तो सहेली के साथ की तैयारी कर दोनों दोस्त बनी स्टेट टॉपर

0
798

जब बिहार में स्कूल पूरी तरह से बंद थी तब बिहार की दसवीं की दो दोस्त टॉपर मिलकर तैयारी कर रही थी। दरअसल आपको बता दूं कि बिहार बोर्ड 10 वीं की रिजल्ट आ चुकी है, और बिहार बोर्ड दसवीं में टॉप रामायणी ने किया है। वही रामायणी बताती है कि जब स्कूल बंद हुआ था तब दोनों दोस्त एक साथ ही पढ़ाई की परीक्षा के लिए रणनीति बनाई और कामयाबी के झंडे गाड़ दी, लेकिन अब दोनों दोस्त अलग-अलग चुनना चाहती है रामायणी जहाँ जनरलिज्म में जाना चाहती हैं वही प्रज्ञा डॉक्टर बनना चाहती है।

रामायणी और प्रज्ञा बताती है कि वह दोनों एक अच्छी दोस्त है वही बताती कि अभी यह क्लियर नहीं हुआ है कि वह अपने गृह जिला से ही पढ़ेगी या किसी और शहर का रुख करेंगे। इसके साथ वह बताती है कि दोनों पटेल हाई स्कूल दाउदनगर औरंगाबाद से पढ़ी है। वही वह दोनों से 6 घंटे सेल्फ स्टडी करती थी।

प्रज्ञा बताती है कि वह माता-पिता के पैसे से अपनी पढ़ाई को पूरी नहीं की है। बल्कि वह स्कॉलरशिप के जरिए अपनी पढ़ाई पूरी की है, प्रज्ञा की पिता किसान है और मां गृहिणी है। अब वह अपने पिता की कमाई के बजाय स्कॉलरशिप में पढ़ाई करना चाहती है वह बताती कि उनके टॉपर बनने के बाद सरकार की तरफ से जो इनामी राशि मिलेगा वह अपने इंटर की पढ़ाई पर खर्च करना चाहती है।