सोनपुर मेला में मिला रहा है 80 हजार का कुत्ता और 3000 का मुर्गा और..

0
292

कई सालों के बाद एक बार फिर से सोनपुर मेला सज चुका है जहां पर देश-विदेश के कई ग्राहक के साथ-साथ वहां पर कई व्यापार करने वाले लोग आते हैं। आपको बता दूं कि सोनपुर मेला पशुओं के मेला के लिए सबसे ज्यादा प्रसिद्ध है। यहां पर अलग-अलग प्रकार के नस्ल के आपको पशु दिखेंगे।

इस बार सोनपुर मेला में कई पालतू जानवर आया है आपको बता दूं की यहां का सबसे महंगा कुत्ता बताया जा रहा है जो कि 80000 में बिक रहा है। जिसका प्रतिदिन का खाना 2000 हजार के आते हैं वही मुर्गा की बात करें तो आपको बता दूं कि एक जोरा मुर्गा 3000 में बिक रहे हैं। इतना ही नहीं आपको बता दूं कि यहां पर हंस का भी कीमत सुनकर आपके होश उड़ जाएंगे यहां हंस की कीमत ₹7000 जोड़ा है।

आपको बता दूं कि इस बार के सोनपुर मेला में आपको कई अलग-अलग प्रकार की व्यवस्था की गई है जहां पर आप को इस मेला में टेंट विलेज बनाया गया है जहां पर टूरिस्ट के रुकने के लिए खूबसूरत जगह h का निर्माण किया गया है। जहां पर आपको कई अलग-अलग सुविधाएं देखने के लिए मिलेगा। इसके अलावा इस मेला में आपको कई अलग-अलग नस्ल के पशु भी देखने के लिए मिलेगा चाहे वह घोड़े हो कुत्ते की नस्ल आपको यहां पर देखने के लिए मिलेंगे।