सोनपुर मेला जाने के लिए सड़क के साथ-साथ जलमार्ग से जाने के लिए होगी सुविधा, जानिए

0
169

कई सालों के बाद इस साल एक बार फिर से सोनपुर मेला का आयोजन किया जाएगा। इस बार सोनपुर मेला में कई चीजें अनोखा होगा और यह सोनपुर मेला बेहद शानदार तरीके से आयोजन किया जाएगा। आपको बता दूं कि पूरे देश और विदेशों में सोनपुर मेला का एक अपना अलग पहचान है जहां पर देश-विदेश के लोग यहां पर घूमने जरूर आते हैं।

इस सोनपुर मेला का आयोजन आपको बता दूं कि 6 नवंबर से 7 दिसंबर के बीच आयोजन किया जाएगा। पटना और सारण के गंगा घाट पर गंगा महाआरती का भी आयोजन होगा। पर्यटन विभाग के अधिकारी के मुताबिक करीब 50 लाख पर्यटक इस साल आने का अनुमान है।

वही इसवार सोनपुर मेला आप रोड के माध्यम के अलावा आप गंगा के माध्यम से भी आ जा सकेंगे। आपको बता दूं कि इस बार शानदार नाव का परिचालन राजधानी पटना के एनआईटी घाट से सुबह 10:00 बजे से 5:00 बजे तक किया जाएगा जहां पर आपको एमबी गंगा विहार क्रूज के माध्यम से सोनपुर मेला ले जाया जाएगा।

इसके अलावा आपको यहां पर कई अलग सुविधा भी देखने के लिए मिलेगी जहां पर देश-विदेश से आने वाले लोगों के लिए वीआईपी कॉटेज का निर्माण किया जाएगा आपको बता दूं कि यहां पर कॉर्टेस की बुकिंग भी शुरू हो गई है। जहां पर बताया जा रहा है कॉटेज के एडवांस बुकिंग फ्रांस अमेरिका नेपाल सहित अन्य देशों के पर्यटक कर चुके हैं। वहां पर कॉटेज का 1 दिन का किराया 1500 से लेकर 6000 तक का होगा।