सूर्यकुमार यादव के धुआंधार पारी से कई वर्ल्ड रिकॉर्ड ध्वस्त, कई खिलाड़ी पीछे

0
140

भारत और न्यूजीलैंड का आज का t20 मैच सूरज कुमार यादव सहित कई भारतीय खिलाड़ियों के लिए अहम रहा। आज के इस मैच में कई रिकॉर्ड टूटे इसी के साथ ही आपको बता दूं कि न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टी-20 मैच में विस्फोटक बल्लेबाज कर सूरज कुमार यादव ने 111 रन बनाकर रिकॉर्ड ध्वस्त किए हैं।

इस पारी के दम पर वह दुनिया भर के कई बल्लेबाज को पीछे छोड़ दिया। आंकड़ों के अनुसार पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान के वर्ल्ड रिकॉर्ड के नजदीक सूर्य कुमार यादव पहुंच चुके हैं। इस साल सूर्यकुमार यादव रिकॉर्ड तोरणा में थोड़ा मुश्किल होगा मगर यह नामुमकिन नहीं है।

image credit : Real owner

अगर वह अगला मैच इसी धुआंधार अंदाज में खेलते हैं तो क्रिस गेल की तरह अविश्वसनीय पारी खेलनी होगी जिसके बाद वह कई रिकॉर्ड तोड़ पाएंगे। दरअसल आपको बता दूं कि यह रिकॉर्ड एक कैलेंडर ईयर में सबसे ज्यादा t20 रन बनाने का है इस सूची में सूर्यकुमार यादव कुल 1151 रन बनाकर दूसरे पायदान पर पहुंच चुके हैं वहीं मोहम्मद रिजवान 1326 रन बनाकर नंबर वन पर बने हुए हैं।

वही सूर्यकुमार यादव के लिए यह रिकॉर्ड तोड़ना थोड़ा मुश्किल हो सकता है क्योंकि आखिरी t20 मैच न्यूजीलैंड के साथ भारत इस नेपियर में खेलेगा। जिसके बाद वनडे मैच भारत खेलेगा ऐसे में सूर्यकुमार यादव का यह रिकॉर्ड तोड़ना थोड़ा मुश्किल दिखाई दे रहा है। अगर नेपियर यानी कि न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरी t20 में वह 2013 में क्रिस गेल के द्वारा आईपीएल में खेली गई पारी की तरह धुआंधार बैटिंग करते हैं तो वह नंबर वन पर पहुंच सकते हैं।

सूर्यकुमार यादव ने इस साल 30 मैच खेले हैं जहां पर उन्होंने 47.95 गए औसत से रन बनाए हैं वही सूर्यकुमार यादव 2022 में 188.3 साल के स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं जो अन्य बल्लेबाजों की तुलना में कहीं ज्यादा है।