सुरंगों के बीचो बीच होते हुए कुछ यूं गुजरेगी पटना मेट्रो, स्टेशन होंगे भूमिगत काम जोरों शोरों पर चालू जानिए

0
162

पटना मेट्रो राजधानी पटना ही नहीं पूरे बिहार का ड्रीम प्रोजेक्ट है वही आपको बता दूं कि बिहार का पहला यह मेट्रो प्रोजेक्ट की है पटना मेट्रो अपने आप में बेहद खास होगा क्योंकि पटना में अंडरग्राउंड मेट्रो शुरू होगा इसका मतलब भूमिगत आपको देखने के लिए मिलेगा इसके अलावा पटना में एलिवेटेड मेट्रो भी आपको देखने के लिए मिलेगा पटना मेट्रो रेल परियोजना के अंडर ग्राउंड का काम शुरू हो गया है।

पटना मेट्रो रेल परियोजना अंडरग्राउंड के काम पर अगर नजर डालें तो सबसे पहले कॉरिडोर के राजेंद्र नगर से आकाशवाणी तक 8 किलोमीटर लंबा रूट पर काम शुरू कर दिया गया है। इस रूट में कुछ 6 स्टेशन होंगे। आपको बता दूं कि इसका निर्माण की 1189 करोड़ रुपए की लागत से इसका निर्माण किया जाएगा।

वही अंडरग्राउंड स्टेशन पर अगर नजर डालें तो आपको बता दूं कि पटना जंक्शन के नजदीक अंडरग्राउंड मेट्रो का निर्माण किया जाएगा इसके साथ-साथ पटना सेंट्रल मॉल के नजदीक आकाशवाणी मेट्रो स्टेशन बनेगा जोकि अंडर ग्राउंड होगा इसके अलावा आपको अशोक राजपथ पर पटना मेट्रो के तीन अंडरग्राउंड स्टेशन भी देखने के लिए मिलेंगे जिसमें गांधी मैदान, पटना यूनिवर्सिटी और पीएमसीएच शामिल है।

आपको बता दूं कि सभी फेज का काम बेहद तेजी से काम किया जा रहा है। अभी फिलहाल जो भी बिजली के खंभे और तार है उन्हें हटा जा रहे हैं वहीं कई जगह पर पेड़ और अन्य चीजों को हटाने का काम जारी ।