सिमतुल्ला आवासीय विद्यालय के लिए एडमिशन के लिए आवेदन हुआ शुरू जानिए पूरी जानकारी

0
1311

बिहार में सिमतुल्ला आवासीय विद्यालय की चर्चा चारों तरफ हमेशा होती है। जैसा कि आपको पता होगा कि सिमतुल्ला आवासीय विद्यालय बिहार में लगातार प्रथम स्थान पर रहता है। जब भी बिहार बोर्ड की रिजल्ट आती है तो इस स्कूल से कुछ ना कुछ टॉपर विद्यार्थी जरूर ही हर साल निकलते हैं। वहीं अब बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने सिमतुल्ला आवासीय विद्यालय जो कि जमुई में स्थित है उसके लिए सत्र 2023-2024 में एडमिशन के लिए जारी कर दिया है।

आपको बता दूं कि बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की तरफ से मिली जानकारी के अनुसार 15 जुलाई 2022 यानी कि आज से 4 अगस्त तक आवेदन किया जा सकता है। अगर आप आवेदन करना चाहते हैं तो आप बिहार बोर्ड की ओर से जारी वेबसाइट secondary.biharboardonline.com पर जाकर सभी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं और आवेदन की प्रक्रिया में आगे बढ़ सकते हैं।

आपको बता दूं कि अगर आप सिमतुल्ला आवासीय विद्यालय में अपने बच्चों का नामांकन करवाना चाहते हो तो नामांकन के लिए 60 छात्र और 60 सीटें छात्राओं के लिए सीट निर्धारित किए गए हैं। 1 अप्रैल 2023 को आवेदक की न्यूनतम उम्र 10 और अधिकतम 12 वर्ष होनी चाहिए इसके अलावा छात्र राज्य के किसी भी मानता प्राप्त स्कूल से पांचवीं कक्षा में अध्ययन होना चाहिए। आपको बता दूं कि 20 अक्टूबर 2022 को प्रारंभिक परीक्षा होंगे इस परीक्षा में जो पास करेंगे उन्हें परीक्षा में शामिल होना होगा जो कि 22 दिसंबर को आयोजित होंगे। वह परीक्षा में सफल होने वाले छात्र का स्वास्थ्य परीक्षण ही होगा इसके बाद नामांकन कराया जाएगा।