सभ्यता द्वार से दीघा के बीच बनेगी शानदार पाथवे मिलेगी कई शानदार सुविधाएं जानिए

0
619

अब तक राजधानी पटना में पाथवे का निर्माण हो चुका है। यह पाथवे बेहद ही आकर्षित है जहां पर आपको कई अलग अलग तरीके के कलाकृतियां भी देखने की मिलेगी। यह पाथवे राजधानी पटना के लोगों के लिए सबसे बड़ा आकर्षण का केंद्र है। लेकिन अब जल्द ही आपको सभ्यता द्वार से लेकर दीघा रोटरी तक शानदार पाथवे देखने के लिए मिलेगा इस पाथवे पर आपको कई शानदार सुविधा भी देखने के लिए मिलने वाला है।

दरअसल आपको बता दूं कि गांधी मैदान स्थित सभ्यता द्वार से लेकर शानदार पाथवे का निर्माण पटना स्मार्ट सिटी योजना के तहद किया जाएगा। यह पाथवे पटना के कलेक्ट्रेट घाट से शुरू होगा और दीघा रोटरी तक यह पाथवे बनेगा आपको बता दूं कि अभी जो पाथवे हैं वह कलेक्ट्रेट घाट तक ही सीमित है लेकिन इसका विस्तार अब दीघा रोटरी तक होने वाला है।

आपको जानकारी बता दूँ कि अभी लोगो की हुजूम दीघा रोटरी के पास उमड़ती है सिर्फ शाम के सनसेट को देखने के लिए। ऐसी स्थिति में लोगों की सुविधा को देखते हुए रोट्री के पास बैठने की व्यवस्था की जाएगी। इसके अलावा दीघा एरिया में हरियाली विकसित की जाएगी सभ्यता द्वार देखने वाले लोगों को यदि दीघा रोटरी तक जाना हो तो वह सीधा गंगा पाथवे के माध्यम से दीघा रोटी तक भी मॉर्निंग वॉक करते हुए जा सकते हैं। इसके अलावा गंगा चैनल में सालों भर पानी रहेगा इसकी भी व्यवस्था की जाएगी।