सबसे ज्यादा कमाई करने के मामले में बिहार का यह है टॉप 5 रेलवे स्टेशन देखें पूरी लिस्ट

0
23897

आपने अब तक कई बार राजधानी पटना सहित बिहार के अन्य हिस्सों में ट्रेन के माध्यम से सफर किया होगा। लेकिन क्या आपने कभी सोचा है, कि सालाना कमाई के मामले में बिहार का वह कौन सा रेलवे स्टेशन है, जो सबसे अधिक कमाई करता है। आपको बता दूं कि रेलवे की तरफ से इससे जुड़ी हुई आंकड़े भी जारी किए गए हैं, जिसमें साफ तौर पर बताया गया है, कि बिहार का वह कौन कौन सा रेलवे स्टेशन है जो कमाई के मामले में टॉप पर है।

दरअसल पूर्व मध्य रेलवे की तरफ से जारी आंकड़ों पर अगर नजर डाले तो सालाना कमाई के मामले में पूर्व मध्य रेलवे के सबसे अधिकार देने वाला रेलवे स्टेशन राजधानी पटना का पटना जंक्शन है, तो वहीं जिसकी कुल कमाई एक में 4.36 अरब है, दूसरे स्थान का राजधानी पटना दानापुर जंक्शन की सालाना कमाई के मामले में 2.01 अरब है, वहीं अगर तीसरे स्थान की बात करें तो पूरे बिहार में तीसरे स्थान पर मुजफ्फरपुर का मुजफ्फरपुर जंक्शन है। जो की सालाना कमाई 1.77 अरब है।

चौथा स्थान पर दीनदयाल उपाध्याय रेलवे स्टेशन वही गया रेलवे स्टेशन पांचवें स्थान पर है, छठे स्थान पर दरभंगा जंक्शन, सातवें स्थान पर धन्यवाद, आठवें स्थान पर समस्तीपुर जंक्शन, नौवें स्थान पर बक्सर जंक्शन, दसवें स्थान पर आरा जंक्शन, 11वें स्थान पर बरौनी, सहरसा, हाजीपुर, क्यूल जंक्शन, बापूधाम मोतिहारी जंक्शन, मधुबनी जंक्शन और सोनपुर जंक्शन शामिल है। आपको बता दूं कि इसकी जानकारी देते हुए खुद पूर्व मध्य रेलवे की ओर से पीसीएम राजीव रंजन ने 21 अप्रैल से 30 मार्च तक आंकड़े जारी किया है और इसकी जानकारी दी है।