सफर होगा आसान, जानिए कब तक बनकर तैयार होगा राम-जानकी फोरलेन, जानिए रुट

0
153

अवध मिथिला का सफर और भी शानदार होने वाला है। क्योंकि आने वाले समय में आपको राम जानकी फोरलेन मार्ग जल्द ही बनकर तैयार होगा। आपको बता दूं कि अभी पर्यटक के दृष्टिकोण से कई शानदार सड़कों का निर्माण किया जा रहा है जिसमें बौद्ध सर्किट सहित कई अन्य सड़कों का निर्माण किया जा रहा है जिससे पर्यटकों को आने जाने में और भी सहूलियत मिलेगी।

दूसरी तरफ बताया जा रहा है कि राज्य में राम जानकी मार्ग को फोरलेन चौड़ीकरण निर्माण किया जाएगा। इस सड़क को करीब 224 किलोमीटर लंबाई में इसका निर्माण होगा। आपको बता दूं कि इसकी रूट की बात करें तो पहले चरण में सिवान से मसरख तक इस सड़क को फोरलेन बनाने के लिए निर्माण एजेंसी का चयन के लिए एनएचआई टेंडर अभी फिलाल निकाल चुकी है।

आपको बता दूं कि पहले चरण में 50 किलोमीटर लंबा फोरलेन सड़क बनाने की अनुमानित लागत की बात करें तो 1027 करोड़ रुपए है। वही इसका निर्माण 2024 तक पूरा किया जाएगा। बताया जा 224 किलोमीटर लंबा इस सड़क को बनाने में श्रद्धालुओं को एक और भगवान राम की जन्म स्थली अयोध्या जाने के लिए एक मार्ग उपलब्ध होगा। वहीं दूसरी लोग आम नागरिकों के लिए एक मार्ग उपलब्ध होगा, तस्वीर काल्पनिक।