शाबास : बिहार की बेटी ने कॉमनवेल्थ में जीता 6 स्वर्ण, पुरे गांव में खुसी का माहौल

0
166
PIc internet

पुरे देश और पुरे बिहार में बेतिया इन दिनों देश दुनिया में अपना नाम रौशन कर रही है। दूसरी तरफ बिहार की राजधानी पटना की रहने वाली बेटी ने विदेश जाए कर मेडल जीत कर बिहार का नाम रौशन किया है जिसके बाद उनके परिवार वाले खुश है।

दरसल आपको बता दूँ की बिहार की राजधानी पटना जिले के खुसरूपुर प्रखंड के बड़ा हसनपुर गांव की रहने वाली कृति राज सिंह ने विदेश यानि की नवसजीलैंड में जा कर कई मेडल अपने हाथ किया। मिली जानकारी के अनुसार उन्होंने पावर लिफ्टिंग में कुल छह स्वर्ण पदक जीत कर बिहार का नाम रोशन किया है।

PIc internet

उन्होंने सब जूनियर में कुल 57 किग्रा भार वर्ग के तीन इवेंट में भाग ली और कुल तीन इवेंट में उन्होंने कई पदक जीता इसके साथ साथ उन्होंने इक्यूप्ट बेंच प्रेस में एक स्वर्ण और होल पावर लिफ्टिंग में 95 किग्रा भार उठा कर चार स्वर्ण पदक पर कब्जा जमाया.

उधर बिहार के मुख़्यमंत्री ने नितीश कुमार ने बधाई देते हुए उन्होंने कहाँ की उनकी जीत से पूरा प्रदेश गौरवान्वित है. बधाई मिलने के बाद मुख्यमंत्री को धन्यवाद देते हुए कृति ने कहा कि मुख्यमंत्री से निवेदन है कि वे खेल जगत को मदद के लिए आगे आएं ताकि खिलाड़ी अपनी प्रतिभा को निखार सके।