लीजिए आ गई वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन! इन रूटों पर 90 किलोमीटर की रफ्तार से ट्रायल हुआ शुरू जानिए

0
781

अभी देखा जाए तो भारत में रेलवे की इंफ्रास्ट्रक्चर को और भी बेहतर करने के लिए कई परियोजना पर काम किया जा रहा है वही आने वाले समय में आपको रेलवे की सूरत पूरी तरह से बदली बदली हुई दिखने वाली है। दरअसल आपको बता दूं कि अभी रेलवे स्टेशन के स्वरूप को भी बदला जा रहा है इसके साथ साथ सभी पुराने ट्रेन की जगह पर नई ट्रेनों के परिचालन का रोडमैप भी तैयार हो चुका है। इसके अलावा बुलेट ट्रेन का भी जल्दी शुरू किया जा सकता है इसका कार्य बहुत ही तेजी से किया जा रहा है इसी बीच तीन और वंदे भारत ट्रेन कि सुबह जल्द शुरू की जाएगी।

आपको बता दूं कि यात्रियों के लिए यह एक अच्छी खबर है कि देश के तीसरी वंदे भारत ट्रेन तैयार हो चुकी है इसका ट्रायल भी शुरू हो गया है इसकी वीडियो बिहार के रेलवे मंत्री अश्वनी वैष्णव ने ट्वीट करके दिखाई है। शुक्रवार को ट्रेन का ट्रायल किया गया यह ट्रेन 90 किलोमीटर की रफ्तार से चलाई गई अभी पिछले हफ्ते ही इंटीग्रल कोच फैक्ट्री चेन्नई रेल मंत्री का निरीक्षण किया था।

आपको बता दूं कि यह बंदे भारत ट्रेन देश का तीसरा वंदे भारत ट्रेन है बनने वाली ट्रेन का परिचालन अभी प्रारंभ हो चुका है वही अगले साल तक कुल 75 बंदे भारत ट्रेन लाने की योजना है बता दे कि भारतीय रेलवे अगले साल 15 अगस्त तक 75 नई वंदे भारत ट्रेन को ट्रैक पर उतारना चाहती है इसलिए इन ट्रेनों के निर्माण काफी तेजी से किया जा रहा है।