रोहतास को मिलेगा एथेनॉल प्लांट, बिहार में फूड प्रोसेसिंग यूनिट में 411 करोड का निवेश

0
94

बिहार में अब ज्यादा से ज्यादा फैक्ट्री आने वाले समय में आपको देखने के लिए मिलेगा, क्योंकि आपको बता दूं कि बिहार में एक बड़ा निवेश का सिलसिला शुरू हो चुका है दरअसल 42वा निवेश प्रोत्साहन परिषद की बैठक मैं फूड प्रोसेसिंग यूनिट बिहार में लगाने को लेकर 411.41 करोड़ का निवेश का प्रस्ताव आया है इसका मतलब साफ है कि जल्दी बिहार में ज्यादा से ज्यादा फैक्ट्री लगेंगे।

आपको बता दूं कि हाल ही में पटना में 42वा निवेश प्रोत्साहन पार्षद की बैठक संपन्न हुई है जिसमें फूड प्रोसेसिंग क्षेत्र में 411.41 करोड रुपए का निवेश किए जाएंगे। इसके साथ-साथ बिहार के रोहतास में थर्मल प्लांट स्थापना किए जाएंगे और प्लांट में 372 करोड़ से अधिक की निवेश की जाएगी।

इसके अलावा बिहार में आपको कपड़ा उद्योग भी आनेवाले समय में देखने के लिए मिलेगा जिसमें मुंबई की टेक्सटाइल कंपनी निवेश करेगी जहां पर देश विदेश के कोई भी निवेशक बिहार के किसी भी गांव में जमीन का मानचित्र मुंबई में ही ले सकेंगे।

बिहारी उद्योगपति जो मुंबई में रहते हैं उन्होंने बिहार में बैग, गारमेंट सहित कई अन्य कपड़ों की फैक्ट्री बिहार में लगाने को लेकर इच्छा जताई जिसके बाद बिहार उद्योग विभाग के अधिकारियों की बैठक आयोजित की गई यह वह लोग हैं जो बिहार में अपने उद्योग यूनिट लगाने की इच्छा जाहिर कर चुके हैं।

इसके अलावा आपको बता दूं कि बिहार के कई जिलों जैसे गया, नालंदा, मुंगेर और पशमी चंपारण में मैदा, सूजी, शुगर, वेयरहाउस सहित कई अलग-अलग फैक्ट्रियां लगाने का प्रस्ताव है आने वाले समय में आपको पटना भागलपुर सीतामढ़ी में भी इन फैक्ट्रियों को लगाया जा सकता है।