रेलवे वरिष्ठ नागरिकों को देगी रेलवे देगी सस्ती टिकट, जानिए क्या है नया नियम

0
11816

अगर आप भी ट्रेन से सफर करते हैं और आपके घर के बड़े बुजुर्ग भी आपके साथ ट्रेन में सफर करते हैं तो इस खबर को आपको एक बार पूरी तरह से जरूर पढ़ लेनी चाहिए। अगर ट्रेन से सफर करते हैं तो आपके लिए यह बेहद खुशी वाली खबर है। दरअसल आपको बता दूं कि अब लोगों और यात्रियों की मांग के बाद भारतीय रेलवे वरिष्ठ नागरिकों को पुनः छूट देने का विचार कर रही है ऐसा लग रहा है कि पर फिर से वरिष्ठ नागरिकों को तथा खिलाड़ियों सहित दूसरी श्रेणी के यात्रियों को टिकट में रियायत दी जा सकती है।

दरअसल आपको बता दूं कि इंडियन रेलवे से मिली सूत्रों से जानकारी के अनुसार ज्यादा उम्र बाले लोग को छूट दी जाएगी। संभावना है कि सरकार रियायत दर पर किराया वाले सुविधा 70 साल से अधिक उम्र वाले लोगों के लिए उपलब्ध कराएगी यह सुविधा पहले 58 साल की महिला और 60 साल की उम्र के हो चुके पूरी के लिए थी।

इसके साथ-साथ आपको यह भी बता दूं कि इससे पहले 58 साल या उससे अधिक वाली महिला के टिकट को 50 प्रतिशत की छूट मिलती थी वही 60 साल से अधिक उम्र वाले पुरुष को 40 प्रतिशत की छूट दी जाती थी इससे यात्रा करने में बुजुर्गों को ज्यादा सहूलियत भी मिलती थी अब एक बार फिर से कुछ इसी प्रकार के नए नियम लाने पर विचार किए जा रहे हैं वह मीत की जा रही है कि इस नियम को जल्द ही लागू किया जा सकता है।