रेलवे बिहार में खोलेगा अतिरिक्त टिकट काउंटर जानिए

0
96

रेलवे यात्री सुविधा को बढ़ावा देने के लिए कई सुविधाएं बहाल कर रही है ताकि रेलवे में यात्रियों को ज्यादा से ज्यादा सुविधा मिल सके, आपको बता दूं कि रेलवे में टिकट कटाना अब भी लोगों के लिए बहुत मुश्किल साबित होता है। हालांकि ऑनलाइन सुविधा आगे से लोग टिकट काउंटर पर कम ही दिखते हैं लेकिन अभी काफी परेशानी होती है इन्हीं परेशानियों को दूर करने के लिए बिहार में रेलवे की तरफ से कई जिलों में टिकट काउंटर खोले जाएंगे।

रेलवे की तरफ से मिली जानकारी के अनुसार बताया गया है कि जिन स्टेशनों पर टिकट केंद्र खुलेंगे उसमें समस्तीपुर मंडल स्टेशन परिसर के बाहर यात्रियों की सुविधा केंद्र समस्तीपुर मंडल के 28 स्टेशनों के बाहर संचालित निर्धारित किए गए हैं इसमें से समस्तीपुर, रुसेरा घाट, दरभंगा, सहरसा, रक्सौल, मोतिहारी, जयनगर, सीतामढ़ी, बेतिया, झंझारपुर, सिमरी बख्तियारपुर, चकिया, सुगौली, बगहा, बैरगनिया, लहरिया सराय, हरी नगर, बनमनखी, सकरी, पूर्णिया कोर्ट, मुरलीगंज, हसनपुर रोड, मोतीपुर, मधुबनी, नरकटियागंज, जनकपुर रोड, दौराम मधेपुरा और सुपौल शामिल हैं।

आपको बता दूं कि यह टिकट काउंटर सुबह 8:15 से लेकर रात 10:00 बजे तक तथा रविवार को 8:15 से रात्रि 8:00 बजे तक खुला रहेगा यह टिकट के कंप्यूटर के आरक्षण प्रणाली सा अनारक्षित टिकट केंद्र होगा इससे यात्रियों को और भी सुविधा मिलेगी और लोग टिकट बहुत ही आसानी से कटा सकेंगे।