रिलायंस जियो ने की बड़ी घोषणा, इस दिन से इन शहरों में शुरू की जाएगी 5G सर्विस जानिए

0
143

5G सेवा के बारे में कई बार सुना होगा लेकिन अब आपका 5G सेवा का इंतजार इंतजार खत्म होने वाली है अब आप और भी तेज और हाई स्पीड इंटरनेट की सुविधा घर बैठे उठा सकेंगे। दरअसल आपको बता दूं कि भारत में 5 जी इंटरनेट सेवा की शुरूआत जल्द ही की जाएगी इसके तारीख का भी ऐलान रिलायंस जिओ की तरफ से कर दिया गया है।

दरअसल आपको बता दूं कि रिलायंस इंडस्ट्री में एनुअल जनरल बैठक में 5जी सर्विस के लॉन्च के संबंध में बड़ी घोषणा कर दी है जहां पर 5जी सर्विस की घोषणा करते हुए रिलायंस के चेयरमैन और एमडी मुकेश अंबानी ने इसकी जानकारी देते हुए बताया है कि रिलायंस 5G की शुरूआत दिवाली में शुरू की जाएगी इसका मतलब साफ है कि दिवाली तक भारत के लोगों को 5G सेवा मिलने लगेगी। हालांकि अभी फिलहाल पूरे देश में 5जी की शुरुआत चार शहरों में ही फिलहाल शुरू की जाएगी।

रिलायंस जिओ 5G जी अभी फिलहाल चार शहरों में शुरू करेगी उसमें कोलकाता, दिल्ली, मुंबई और चेन्नई है जहां पर दिवाली तक 5 जी की इसकी शुरुआत की जाएगी वहीं रिलायंस की तरफ से यह भी जानकारी दी गई है कि भारत के कोने-कोने तक रिलायंस जिओ 5G 2023 के सितंबर तक सेवा देने लगेगा उन्होंने जानकारी देते हुए यह भी बताया है कि 5जी ही बेहतर कनेक्टिविटी के इंटरनेट कनेक्टिविटी देगा और काफी सस्ता भी इसका प्लान होगा।