राजधानी पटना से पूर्णिया महज 3 घंटों में पहुंच सकेंगे, ग्रीनफील्ड एक्सप्रेसवे का निर्माण का कवायद तेज

0
542

एक्सप्रेस वे की राजधानी उत्तर प्रदेश को कहा जाता है लेकिन आने वाले समय में उत्तर प्रदेश की पड़ोसी राज्य बिहार भी एक्सप्रेस वे के मामले में अपना एक महत्व रखेगा। आपको बता दूं कि आने वाले समय में बिहार में भी आपको कई शानदार एक्सप्रेसवे देखने के लिए मिलेगा अभी फिलहाल आने वाले समय में राजधानी पटना से पूर्णिया सिर्फ आप 3 घंटों में पहुंच पाएंगे।

दरअसल आपको बता दूं कि राजधानी पटना से पूर्णिया आप 3 घंटों में एक्सप्रेस वे के माध्यम से पहुंच पाएंगे स्थानीय सांसद संतोष कुशवाहा ने संसदीय इलाकों में हुए विकास कार्य का लेखा जोखा प्रस्तुत करते हुए यह बात कही। उधर सांसद ने जानकारी देते हुए यह कहा कि यह सुनकर विश्वास नहीं हो रहा मगर यह सच है कि आने वाले समय में पूर्णिया से पटना की दूरी केवल 3 घंटों की होगी।

इसके अलावा जानकारी के लिए आपको बता दूं कि नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया ₹12000 खर्च करके 215 किलोमीटर लंबा ग्रीन फील्ड एक्सप्रेस-वे का निर्माण करेगी इसका निर्माण दो फेज में किया जाना है। आने वाले समय में इसका निर्माण भी शुरू कर दिया जाएगा आपको बता दूं कि इसके रूट की बात करें तो इसकी दूर बिदुपुर से दलसिंहसराय से सिमरी बख्तियारपुर के रास्ते होते हुए पूर्णिया तक यह सड़क जाएगी।