राजधानी पटना से उत्तर प्रदेश और झारखंड के लिए चलेगी शानदार सीएनजी बसें जानिए रूट

0
1851

अब तक आपने राजधानी पटना सहित बिहार के कई जिलों के लिए सीएनजी बसें चलती हुई देखते होंगे यह बस अपने-अपने बेहद शानदार है और इसमें आपको यात्रियी के लिए कई सुविधा देखने के लिए मिलेगी। इसके अलावा बस वातावरण को प्रदूषित ही नहीं करता है। इसी बीच आपको यह भी बता दूँ की अब यह बस राजधानी पटना से देश के कई राज्यों के लिए सीएनजी बस चलेगी जिसमें से उत्तर प्रदेश और झारखंड के लिए भी फिलहाल यह सीएनजी बस चलेगी।

आपको बता दूं कि इन बसों का परिचालन राजधानी पटना के बैरिया बस टर्मिनल से किया जाएगा। प्राइवेट बस संचालन करने वालों ने अब सीएनजी बस परिचालन करने की कवायद शुरू कर दिया है। आपको बता दूं कि कंपनी से 45 से लेकर 56 सीटर बस के लिए कोटेशन मांगे गए हैं जहां पर बताया जा रहा है कि अभी फिलहाल पहले से जिममें 30 से अधिक बस मंगवाने की तैयारी है।

पहले फेज में जिन 30 बसों का परिचालन किया जाएगा। वही यह बस राजधानी पटना, भागलपुर, मुजफ्फरपुर, गया, सासाराम सहित विभिन्न जिलों से उत्तर प्रदेश झारखंड के लिए बसों का परिचालन किया जाना है। इसमें बताया जा रहा है कि राजधानी पटना से उत्तर प्रदेश और झारखंड के लिए 15 बसों की शुरुआत होगी। वही पटना से सासाराम बिहार शरीफ, पूर्णिया, बेगूसराय, मुजफ्फरपुर, गया, जहानाबाद सहित यूपी के वाराणसी, लखनऊ, नोएडा सहित 10 जिलों के लिए बसों का परिचालन किया जाना है वही झारखंड से रांची, जमशेदपुर, देवघर, दुमका से 5 जिलों के लिए बस का संचालन किया जाएगा।