राजधानी पटना सहित बिहार के 17 जिलों में मौसम विभाग की तरफ से बारिश को लेकर अलर्ट जारी

0
323

जहां एक तरफ पूरे बिहार में मानसून ने अपना पैर पसार लिया है। जिस वजह से राजधानी पटना सहित बिहार के कई जिलों में रुक-रुक कर बारिश हो रही है जिस वजह से राजधानी पटना सहित बिहार के कई जिलों में तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। इसी बीच अब एक बार फिर से पटना सहित बिहार के कई जिले में मौसम विभाग की तरफ से बारिश को लेकर अलर्ट जारी कर दिया गया।

पटना मौसम विभाग की तरफ से जारी अलर्ट में साफ तौर पर कहा गया है कि बिहार के भोजपुर,कैमूर रोहतास सिवान गोपालगंज अलवर मुजफ्फरपुर सीतामढ़ी पटना औरंगाबाद जहानाबाद गया नालंदा शेखपुरा बेगूसराय कटिहार में वर्षा को लेकर ऑरेंज कलर जारी किए गए हैं इसके अलावा सोमवार को भी बिहार के कई जिलों में जोरदार बारिश हुई है जिसमें समस्तीपुर से रोसरा में सर्वाधिक बारिश दर्ज की गई है या पर बताया जा रहा है कि करीब करीब 85 मिलीमीटर वर्षा हुई है।

सोमवार को हुई बारिश में बिहार के बेगूसराय के गोदबानपुर में 74.4 बेगूसराय के चिड़िया में 76.2 और बांका में 42.4 मिलीमीटर तक बारिश दर्ज की गई वह बिहार के कई ऐसे भी जिले हैं जहां पर अभी गर्मी के वजह से लोग बेहाल है वहीं बिहार के करीब 5 जिले छोड़कर बाकी कई जिलों में तापमान में तेजी से गिरावट दर्ज की गई है।