राजधानी पटना सहित बिहार के इन जिलों में वज्रपात और बारिश को लेकर चेतावनी जारी

0
154

लंबे समय के बाद मानसून एक बार फिर से बिहार में सक्रिय है जिस वजह से राजधानी पटना सहित बिहार के कई अन्य जिलों में लगातार मूसलाधार बारिश हो रही है। हालांकि राजधानी पटना में लगातार बारिश नहीं देखने लिए मिला है लेकिन बिहार के सीमांचल जिलों में लगातार मूसलाधार बारिश देखने के लिए मिल रहा है। इसी बीच अब मौसम विभाग की तरफ से राजधानी पटना सहित बिहार के कई जिलों में और बारिश की चेतावनी जारी की गई।

बिहार में पटना सहित उत्तर और दक्षिण बिहार के कई जिलों में आज की बारिश की संभावना जताई गई है। मौसम विभाग की ताजा रिपोर्ट पर अगर नजर डालें तो पश्चिमी भाग में आकाशीय बिजली के साथ बज्रपात की चेतावनी जारी की गई है। इसके साथ-साथ लोगों को सावधान भी रहने के लिए कहा गया है। आज को बिहार के कई जिले में कई जगह पर मध्यम बारिश भी दर्ज की गई। राजधानी पटना में पिछले दिनों करीब 20 मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड की गई।

इसके अलावा राजधानी पटना के अलावा मुजफ्फरपुर सीतामढ़ी मधुबनी समस्तीपुर शेखपुरा पश्चिमी चंपारण पूर्वी चंपारण में भी शनिवार को अच्छी बारिश दर्ज की गई है। वहीं राजधानी पटना में कम बारिश होने की वजह मौसम विभाग ने जानकारी दी है कि अत्यधिक हवा का प्रभाव होने की वजह से बादल एक जगह ठहर नहीं पा रहा है जिस वजह से कम बारिश हो पा रही है।