राजधानी पटना में स्कूल का टाइम टेबल में हुआ बदलाव, 4 अप्रैल से नया आदेश लागू जानिए

0
5193

राजधानी पटना में आपको स्कूल की टाइम टेबल में अब बदलाव दिखेगा। दरअसल आपको बता दूं कि राजधानी पटना के जिला शिक्षा पदाधिकारी ने शनिवार को स्कूल के समय सारणी में बदलाव करने का आदेश भी जारी कर दिया है। इसका मतलब साफ है कि कल से यानी कि 4 अप्रैल से स्कूल की समय सारणी में आपको बदलाव दिखेगा यह आदेश सोमवार 4 अप्रैल से लागू भी कर दिया जाएगा।

वही आपको जानकारी के लिए बता दूं कि आदेश में यह साफ तौर पर बताया गया है, कि प्राथमिक माध्यमिक और उच्चतर माध्यमिक विद्यालय अब सुबह 6:30 से 11:30 वाले शिफ्ट में चलेंगे। आपको बता दूं कि इस बदलाव का सबसे बड़ा कारन बढ़ती गर्मी है, उधर पटना के डीईओ अमित कुमार ने स्कूल प्रबंधन को नए शिफ्ट में कक्षाएं आयोजित आयोजित करने का भी निर्देश दिया है। इसके साथ-साथ स्टूडेंट को सुबह 11:30 तक मिड डे मील भी देने का निर्देश दिए गए हैं।

दूसरी तरफ आपको बता दूं कि कल से यानी कि सोमवार से स्कूल अपने नए समय सारणी के अनुसार खुलने वाला है। जहां पर सुबह 6:30 मिनट से स्कूल शुरू होकर और बंद होने का समय स्कूल का 11:30 रखा गया है। आपको बता दूं कि आमतौर पर गर्मी का प्रभाव अप्रैल के पहले हफ्ते से होता है। लेकिन इस वर्ष मार्च महीने से ही टेंपरेचर में बढ़ोतरी देखी गई इस वजह से बिहार में 40 डिग्री तक टेंपरेचर पहुंच गया इसी को देखते हुए एजुकेशन डिपार्टमेंट ने स्कूल की टाइमिंग में बदलाव किया है, तस्वीर काल्पनिक।