राजधानी पटना में यहां बन रहा है 10 एकड़ में शानदार मल्टीमॉडल हब जानिए

0
1749

वैसे तो देखा जाए तो बिहार की राजधानी पटना को सबसे हाईटेक और बेहतरीन शहर बनाने के लिए कई बड़े निर्माण अभी चल रहे हैं। इसके साथ-साथ पिछले करीब 1 दशकों में राजधानी पटना में अब तक कई बड़े निर्माण भी किए गए हैं। जिससे शहर की शक्ल सूरत थोड़ी बहुत बदली है। वही आने वाले समय में शहर की शक्ल और सूरत पूरी तरह से बदलने वाली है जहां पर कई बड़े निर्माण किए जा रहे हैं इसी बीच अब राजधानी पटना में 10 एकड़ से ज्यादा जमीन पर मल्टीमॉडल ट्रांसपोर्ट हब बनाने की तैयारी है।

आपको बता दूं इस शानदार मल्टीमॉडल ट्रांसपोर्ट हब का निर्माण आसानी पटना के जीपीओ के समीप बकरी बाजार में 10 एकड़ में इसका निर्माण किया जाना है। इस परियोजना को स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत निर्माण किया जाना है। यह परियोजना अलग-अलग परिवहन सेवाओं जैसे कि बस सेवा निजी कैब और इन सभी को एकत्रित करके एक ही छत के नीचे होगा।

उधर इसकी जानकारी देते हुए पीएसीएल के जनसंपर्क अधिकारी हर्षिता में बताया कि भवन के मूलभूत में सिटी बसों के लिए होगा। जबकि दूसरे मंजिल पर प्राइवेट कैब और ऑटो रिक्शा के लिए जगह दी जाएगी हालांकि आपको बता दूं कि अभी तक इसके निर्माण पर कितना निर्धारित लागत आएगी वह अभी अनुमानित नहीं किया गया है।