राजधानी पटना में यहां बनेगा शानदार 600 मीटर का टनल जानिए क्या होगा रुट

0
1005

आपको बता दूं कि राजधानी पटना के मेकओवर के लिए कई बड़े अभी निर्माण किए जा रहे हैं। जिसमें राजधानी पटना में मेट्रो के अलावा रोड और एलिवेटेड सड़क इसके अलावा एक्सप्रेस-वे का निर्माण किया जा रहा है। इसके साथ साथ आपको यह भी बता दूं कि अब राजधानी पटना में एक शानदार टनल का निर्माण किया जाएगा जो कि राजधानी पटना के ट्रैफिक व्यवस्था को पूरी तरह से बदल कर रख देगा। इसके अलावा राजधानी पटना को और भी खूबसूरत बनाएगा।

दरअसल आपको बता दूं कि दानापुर से बिहटा के बीच एलिवेटेड सड़क का निर्माण होना है। जिसे 2025 तक शुरू किया जाना है इस शुरुआत का पटना से बीहट एयरपोर्ट जाने के लिए कन्हौली के पास चढ़ने वाला टोल प्लाजा के बाद 600 मीटर का शानदार टनल का निर्माण किया जाएगा। पटना के बीहट से इस एलिवेटेड रोड की शुरुआत होगी जो कि दानापुर आरओबी के पास तक होगा यह एलिवटेड रोड कन्हौली के पास जमीन पर उतरेगा उसके आगे एक शानदार टोल प्लाजा का निर्माण होगा। वही टोल प्लाजा के बाद एलिवटेड रोड शुरू होगी जो कि सीधा बीहट जाएगी। उसी जगह से टनल की शुरुआत भी होगी।

आपको बता दूँ कि आने वाले समय में बीहट एयरपोर्ट का निर्माण किया जाएगा। हालांकि इसका काम अभी धीमा है। वही इस पर एयरपोर्ट जाने के लिए आपको टनल के माध्यम से जाना होगा। सगुना मोर की तरफ से आने वाले वाहन इस एलिवेटेड रोड पर पहुंचने के लिए द्वितीय स्तर चरणों से जोड़ा जाएगा। साथ ही बीहट कोइलवर्स के बीच एक अंडरपास बनाए जाएंगे। यह योजना बिहार राज्य सड़क के लिए घोषित प्रधानमंत्री पैकेज 2015 का एक भाग है।