राजधानी पटना में यहां बनेगा एक और विश्वस्तरीय एयरपोर्ट सुविधा वाला बस अड्डा

0
198

आपको बता दूं कि कुछ सालों पहले राजधानी पटना के बीचो-बीच स्थित मीठापुर बस स्टैंड को पूरी तरह से स्थानांतरित राजधानी पटना के बैरिया के आईएसबीटी बस स्टैंड में कर दिया गया था। इसी बीच अब बिहार की राजधानी पटना में एक और अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट जैसी सुविधा वाला शानदार बस अड्डा का निर्माण किया जाएगा यह बस अड्डा अपने आप में बेहद खास होगा।

पटना शहर में बढ़ते यातायात को देखते हुए सरकार एक नया बस अड्डे का निर्माण करने जा रही है। आपको बता दूं कि इस शानदार बस अड्डा का निर्माण कन्हौली में किया जाएगा। दरअसल बिहार की राजधानी पटना के बीहट में कन्हौली में इस अत्याधुनिक बस स्टैंड का निर्माण किया जाएगा। बस अड्डा का निर्माण हो जाने से पटना से अन्य जिलों में सफर करने वाले यात्रियों को बड़ी राहत मिलेगी।

आपको बता दूं कि इस बीहट बस अड्डा को निर्माण के लिए बुडको को इस प्रोजेक्ट की रिपोर्ट तैयार करने की जिम्मेदारी दी गई है। उधर बुडको के एमडी धर्मेंद्र सिंह ने जानकारी देते हुए बताया है कि इस बस स्टैंड के लिए डीपीआर बनाने की प्रक्रिया जल्द शुरू की जाएगी और डीपीआर बनने के बाद उसकी जांच भी कराई जाएगी।

एजेंसी बस टर्मिनल और अन्य आवश्यक सुविधाएं के लिए डिज़ाइन तैयार करेगी वही आपको बता दूं कि अब बस अड्डा अपने आप में बेहद खास होगा और यह बस अड्डा 50 एकड़ जमीन पर इसका निर्माण किया जाएगा। जहां पर आपको कई अत्याधुनिक सुविधा जैसे बस टर्मिनल पार्किंग अतिथिगृह जैसे सार्वजनिक सुविधाएं मिलेगी यहां से पटना के अलावा, सासाराम, आरा, बक्सर, अरवल, भभुआ, भोजपुर, गोपालगंज, पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण सहित जिलों के लिए बस खुलेगी।