राजधानी पटना में यहां बनेगा बिहार का सबसे बड़ा बिल्डिंग और इन 3 जगहों पांच सितारा होटल जानिए

0
632

अब तक बिहार में पटना का और पूरे बिहार का सबसे बड़ा इमारत बिस्कोमान भवन है। लेकिन अब जल्द ही राजधानी पटना और पूरे बिहार का सबसे बड़ा इमारत का निर्माण किया जाएगा। आपको बता दूं कि यह इमारत राजधानी पटना में ही बनाया जाएगा और यह इमारत पांच सितारा होटल होगा इसको लेकर ऐलान भी कर दिया गया है।

खबर के अनुसार बताया जा रहा है इसको लेकर कैबनेट का महत्वपूर्ण फैसला भी ले लिया गया है जो पटना में फाइव स्टार होटल वाले शहर के रूप में पहचान बना देगा। कैबिनेट की बैठक में यह फैसला लिया गया है कि राजधानी पटना में 500 कमरे वाला फाइव स्टार होटल का निर्माण होगा। यह होटल राजधानी पटना सहित पूरे बिहार का पहला पांच सितारा होटल होगा आपको बता दूं कि इस होटल का निर्माण राजधानी पटना के गांधी मैदान के पास बांकीपुर सरकारी बस स्टैंड में इस होटल को बनाया जाएगा इसके निर्माण को लेकर मिल गई है।

कल हुई कैबिनेट की बैठक में यह भी निर्णय लिया गया है कि वीरचंद पटेल मार्ग पर पाटलिपुत्र अशोक होटल की जगह पर पांच सितारा होटल का निर्माण किया जाएगा। साथ ही जो तीसरा महत्वपूर्ण फैसला है उसके मुताबिक सुल्तान पैलेस की जमीन पर पांच सितारा होटल का निर्माण होगा। केबिनेट ने इन सभी को लेकर मोहर लगा दी है। इसके साथ आपको बता दूं कि इसका निर्माण प्राइवेट कंपनी के हाथों दिया जाएगा जो कि 4 से 5 सालों के लीज पर इन सभी होटल का निर्माण कराएगी।

आपको बता दूँ की यह फाइव स्टार होते अपने आप में बेहद खास होगा जहाँ पर बताया जा रहा है की यह ईमारत कुल 22 मंजिले का होगा जहाँ पर आपको कई सुविधा देखने के लिए मिलेगा जैसे बिजनेस सेंटर, डीलक्स रूम, फैमिली डीलक्स रूम, एक्जीक्यूटिव सुइट, रेसिडेंट सुइट, सिंगल रूम, डबल रूम, वीआईपी सुइट्स, फाइन डाइन रेस्टोरेंट, स्वीमिंग पूल, कॉफी शॉप, जूस बार, ब्यूटी पार्लर, जिम, स्पा आदि सुविधा मिलेगी।