राजधानी पटना में यहां बनेगा किताब मंडी, जानिए

0
3092

राजधानी पटना बिहार का सबसे बड़ा एजुकेशन हब के रूप में उभर रहा है। वहीं राजधानी पटना के छात्र पटना में कई ऐसे इलाके हैं जहां पर किताब खरीदने की बार-बार जरूर आते हैं। कोई आपको बता दूं कि अब राजधानी पटना में एक शानदार किताब मंडी का निर्माण किया जाएगा इसको लेकर प्रक्रिया भी शुरू हो गई है। बताया जा रहा कि अतिक्रमण हटाने का भी काम किया जा रहा है और जल्द ही किताब मंडी बनाने का कार्य भी शुरू किया जाएगा।

दरअसल आपको बता दूं राजधानी पटना में जिला प्रशासन के द्वारा अतिक्रमण मुक्त करने पर मुस्तैदी दिखाई जा रही है। राजधानी पटना के गांधी मैदान के उद्योग भवन के बगल में मौजूदा किताब मंडी को जिला प्रशासन ने अतिक्रमण के नाम पर हटा दिया है मिली जानकारी के अनुसार इस किताब दुकान को मोना सिनेमा के पीछे वाली जमीन पर अस्थाई रूप से इस किताब मंडी को बनाया जाएगा।

मोना के बगल में लगने वाले किताब दुकान हटाने के बाद दुकानदारों का कहना है कि उनका दुकान हटा दिया गया है और आश्वासन दिया गया है कि मोना सिनेमा सिनेमा के पीछे दुकानदारों को शिफ्ट किया जाएगा हमारी अपील है कि जल्दी हमारी वेबसाइट शुरू हो जाए आपको बता दूं कि मोना सिनेमा के बगल में किताब मंडी में बड़ी मात्रा में बिहार के अलग-अलग ज़िलों से लोग यहां पर किताब खरीदने आते हैं।