राजधानी पटना में यहां फिर से शुरू होगा फ्लोटिंग रेस्टोरेंट् जाने कब ले सकेंगे मजा

0
117

राजधानी पटना से पूरे बिहार में टूरिज्म को बढ़ावा देने के लिए कई परियोजनाएं चल रही है। इसके अलावा गंगा नदी को टूरिस्ट के लिए आकर्षण का केंद्र बनाने के लिए भी परियोजना पर काम चल रहा है। आपको बता दूं कि गंगा नदी में क्रूज चलाने की योजना पर अभी काम किया जा रहा है। पटना में गंगा नदी में जल्द ही लोग फ्लोटिंग रेस्टोरेंट का आनंद उठा सकेंगे।

बिहार स्टेट टूरिज्म डिपार्टमेंट कारपोरेशन लिमिटेड द्वारा गांधी घाट में जल पर्यटक को बढ़ावा देने के लिए 2009 में एमबी गंगा विहार प्लॉट रेस्टोरेंट की शुरुआत की थी। लेकिन कुछ तकनीकी खराबी की वजह से यह बंद था। आपको बता दूँ कि यह फ्लोटिंग रेस्टोरेंट 2017 में बंद हो गया था। लेकिन अब एक बार फिर से इस फ्लोटिंग रेस्टोरेंट की शुरुआत की जाएगी।

आपको जानकारी के लिए बता दूं कि अब इसका मरम्मत का काम दोबारा शुरू किया जाना है और अक्टूबर से दोबारा शुरू किया जाएगा। कहा जा रहा है कि निविदा को सफल बनाने में देश की सभी तटीय शहरों और तटीय राज्य के सभी व्यापक प्रचार-प्रसार कराया गया था जिसमें संध्या सम्राट कंस्ट्रक्शन एंड सर्विस प्राइवेट लिमिटेड पटना का चयन किया गया है। अब उम्मीद की जा रही है कि जल्द ही कि इसे 15 वर्ष के लिए लीज पर संचालन के लिए दिया जाएगा।