राजधानी पटना में बढ़ सकते हैं 30 प्रतिशत तक ऑटो और बसों का किराया जानिए

0
787

जहाँ पूरे देश में महंगाई बढ़ चुका है, जहां लोगों को पेट्रोल और डीजल और गैस के कीमतों में लगातार बढ़ोतरी देखा जा रहा है। इसी बीच अब राजधानी पटना में भी आपको बसों का सफर करना पहले की अपेक्षा और भी महंगा हो सकता है। दरअसल आपको बता दूं कि, बताया जाए कि राजधानी पटना में बस और ऑटो से सफर करना अब 30 फ़ीसदी तक महंगा हो सकता है। जिससे पब्लिक ट्रांसपोर्ट का इस्तेमाल करने वाले लोगों को इसका सीधा तौर पर असर पड़ेगा।

दरअसल आपको बता दूं कि ऑल इंडिया रोड ट्रांसपोर्ट वर्कर्स फेडरेशन सोमवार को इसका प्रस्ताव देने के लिए राज्य सरकार के अधिकारियों के साथ बैठक की, बैठक के दौरान महासचिव राज कुमार झा ने यह जानकारी दी है कि ऑटो रिक्शा की किराए में 30% तक बढ़ोतरी की मांग रखी जाएगी। उन्होंने जानकारी देते हुए कहा कि सरकार प्रस्ताव को अगर खारिज कर देती है तो ऑटो रिक्शा और बसों के किराए में बढ़ोतरी नहीं की जाएगी।

राजधानी पटना में ऑटो रिक्शा और बसों के किराए में अगर बढ़ोतरी की बात करें तो वास्तव में अगर 30% की वृद्धि होती है, तो एक यात्री को गांधी मैदान से रेलवे स्टेशन के लिए 13 रुपए और पटना के गांधी मैदान से दानापुर के लिए 39 रुपए देने पड़ेंगे। उधर महासचिव ने जानकारी देते हुए कहा कि ऑटो और बस के किरायों में बढ़ोतरी का वजह है एक बार फिर से ईंधन की कीमतों में बढ़ोतरी को बताया जा रहा है, इस वजह से बसों और ऑटो के किराए में बढ़ोतरी की जा सकती है, तस्वीर काल्पनिक।