राजधानी पटना में बनेगा शानदार 14 किलोमीटर लंबा सड़क जानिए क्या होगा रुट

0
4023

राजधानी पटना का तेजी से विस्तार हो रहा है, वहीं दूसरी तरफ जहां शहर का विस्तार हो रहा है वही दूसरी तरफ रोड का विस्तार नहीं हो पा रहा है। इसी बीच अब आपको बता दूं, कि राजधानी पटना से सटे आसपास के कई इलाकों में सड़क पूरी तरह से जर्जर है, जिस वजह से अब राजधानी में कुल 14 किलोमीटर शानदार सड़क बनाए जाने के लिए कवायद शुरू हो गई है, उम्मीद की जा रही है कि राजधानी पटना से सटे कई इलाकों में रोड दुरुस्त हो जाएगी।

खबरों के अनुसार बताया जा रहा है कि राजधानी पटना के चौतरफा विकास के चलते सड़क के नेटवर्क को मजबूत बनाने की दिशा में अब काम चल रहा है, पटना के आउटर यानि की पटना का बेउर जेल से एनएच 30 के पास हसनपुर गांव और जयप्रकाश नगर तक यहां पर पुनपुन बांध तक सड़क बनाई जाएगी। वहीं दूसरी तरफ जानकारी के लिए आपको बता दूं कि इस शानदार सड़क को दो फेज में बनाया जाएगा। अभी फिलहाल यह रोड पिछले 15 साल से जर्जर हालात में है।

वही अगर एक नजर इस प्रोजेक्ट पर डाले तो बेउर मोड़ से हसनपुर और जयप्रकाश नगर तक 3.4 किलोमीटर लंबा सड़क बनेगी वही किसके साथ साथ इसमें बेउर मोड़ से जेल के पास तक करीब 600 मीटर हिस्सा को फोरलेन के तौर पर बनाया जाएगा बताया जा रहा कि बाकी के रोड 18 फीट होगा।

कोई दूसरी फेज की बात करें तो दूसरे फेज में जयप्रकाश नगर से पुनपुन बांध तक कुल 10.185 किलोमीटर लंबा सड़क बनाया जाएगा। इसकी लागत की बात करें तो बताया जा रहा है की इन दोनों प्रोजेक्ट की कुल लागत 38 करोड़ रुपए बताई जा रही है। वही इन सड़क के बनने से करीब करीब तीन लाख आबादी के लोगों को इसका सीधा लाभ मिलने वाला है, काल्पनिक तस्वीर।