राजधानी पटना में बनेगा शानदार कॉन्फ्रेंस हॉल, होगी कई सुविधा जानिए कहां होगा निर्माण

0
1459

अभी राजधानी पटना में कई स्थान पर शानदार कॉन्फ्रेंस हॉल है और कई शानदार कॉन्फ्रेंस हॉल का निर्माण किया जा रहा है। जिसमे बिहार का ज्ञान भवन अशोक कन्वेंशन सेंट्रल सहित राजधानी पटना में कई अंतरराष्ट्रीय स्तर का कॉन्फ्रेंस हॉल और कन्वेंशन सेंटर का निर्माण हुआ है जो अपने आप में खास है। वहीं इसके साथ-साथ एक और राजधानी पटना में शानदार मल्टीपरपस कॉन्फ्रेंस हॉल का निर्माण किया जाएगा।

दरअसल आपको बता दूं कि राजधानी पटना में सात करोड़ की लागत से मल्टीपरपस कॉन्फ्रेंस हॉल का निर्माण किया जाएगा। इस शानदार मल्टीपरपस कॉन्फ्रेंस हॉल का निर्माण राजधानी पटना के बीएन कॉलेज में किया जाएगा। जहां पर बताया जा रहा है कि करीब 450 लोग की बैठने की जगह इस कॉन्फ्रेंस हॉल में होगी। भवन निर्माण की जिम्मेदारी बिहार स्टेट एजुकेशनल इन्फ्राट्रक्चर डेवलपमेंट को दिया गया है।

वही इस मल्टीपरपस कॉन्फ्रेंस हॉल की बात करें तो यह कुल 2 मंजिल का होगा। जिसमें दो कॉन्फ्रेंस हॉल होंगे एक कॉन्फ्रेंस हॉल की क्षमता 300 लोगों की होगी। वही दूसरी हॉल की छमता 150 लोगो की होगी। इसके अतिरिक्त यहां पर आपको प्रशासनिक ब्लॉक भी देखने के लिए मिलेंगे। वही बताया जा रहा है कि इस भवन के डिजाइन का भी चयन कर लिया गया है। अगर सब कुछ ठीक रहा तो इस भवन का निर्माण कार्य अगले माह से शुरू किया जाएगा। कॉलेज में और कई निर्माण किए जाने हैं।