राजधानी पटना में बनेंगे शानदार 9 फुट ओवरब्रिज, जानिए कहां-कहां होना है निर्माण

0
319

राजधानी पटना के कई ऐसे सड़क है जहां पर ट्राफिक बेहद तेज होती है। तेज रफ्तार गाड़ियों की चलने की वजह से लोग पैदल सड़क को क्रॉस करते हैं जिससे लोगों को परेशानियों का सामना करना परता है। अब आपको ऐसे स्थानों पर अब फुटओवर ब्रिज बनाने का प्रस्ताव पटना स्मार्ट सिटी ने बनाया है।

पटना स्मार्ट सिटी की तरफ से 9 स्थानों पर शानदार फुटओवर ब्रिज का निर्माण करने का प्लान है। उसमें मुख्यताः पहले चरण में बेली रोड, गोला रोड के अलावा आरपीएस मोर के साथ चिड़ियाघर गेट के नंबर 1 के पास वही शेखपुरा मोर के पास फुटओवर ब्रिज का निर्माण किया जाना है। इसके अलावा विद्युत भवन, विश्वेश्वरैया भवन के पास फुटओवर ब्रिज का निर्माण किया जाना है। इसके साथ राजेंद्र नगर टर्मिनल, भूतनाथ क्रॉसिंग और कुमरार क्रॉसिंग के पास फुटओवर ब्रिज का निर्माण किया जाएगा।

इसके साथ-साथ स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत कई ऐसे कॉन्प्लेक्स है जिसका जीर्णोद्धार किया जाएगा जिसमें बताया जा रहा है कि मौर्यालोक परिषद का जीर्णोद्धार होगा। इस परियोजना के तहत आपको जी5 यानी कि 5 महल मौर्य टावर को 9 मंजिला यानी जी9 बनाया जाएगा। आपको बता दूं कि पटना स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत ऐसे प्रोजेक्ट का प्लान बनाया गया है लेकिन इस पर केंद्र की मंजूरी अनिवार्य है मंजूरी मिलते ही इस पर आगे का काम शुरू किया जाएगा।