राजधानी पटना में डीजल बसों की जगह इन रूट पर दौड़ने लगी सीएनजी बस जानिए

0
1218

अभी राजधानी पटना के कई प्रमुख रूट पर सीएनजी बसों का परिचालन शुरू है लेकिन राजधानी पटना के कई ऐसे रूट है जहां पर सीएनजी बसों का परिचालन अब तक शुरू नहीं हो पाया है। इन रूटों पर पीली कलर की बसें ही परिचालन परिचालन हो रहा था लेकिन अब इन पीली बसों की जगह पर सीएनजी बसों का परिचालन प्रारंभ कर दिया गया है।

दरअसल आपको बता दूं कि शहर में नगर बस सेवा का परिचालन मंगलवार से शुरू कर दिया गया है जहां पर बताया जा रहा है कि कदम कुआं के साथ साथ राजेन्द्रनगर 90 फिट से लेकर दिनकर गोलंबर इलाके सहित तीन मार्गो पर बसों का परिचालन शुरू हुआ है। इन बस से सफर करने वाले यात्री भी काफी खुश दिख रहे हैं। बताया जा रहा है कि अभी फिलहाल पहले चरण में 50 बस मालिकों से आवेदन मांगा गया था जिसमे से 45 आवेदन ही आगे बढ़े है और इन बस मालिकों को अब बस मुहैया करा दिया गया है और बस का परिचालन भी शुरू कर दिया गया है।

बिहार सरकार के अनुदान की राशि जारी होने के साथ सीएनजी बस का सड़क पर परिचालन शुरू हो जाएगा। जब तक अनुदान की राशि नहीं मिलती तब तक डीजल बस का परिचालन जारी रहेगा। अब राजधानी पटना में डीजल नगर बस सेवा का परमिट जारी नही हो सकेगा उस जगह पर सीएनजी का परमिट जारी किया जाएगा नई बस का परिचालन शुरू करने के साथ पुराने डीजल का शहर से हटाया जाएगा ताकि शहर में प्रदूषण थोड़ा बहुत कम हो सके।