राजधानी पटना में छठ को लेकर तैयारी हुई शुरू, 21 सेक्टर में बटेगा गंगा घाट जानिए क्या है तैयारी

0
134

दिवाली और छठ नजदीक आते जा रहा है आपको बता दूं कि छठ को लेकर राजधानी पटना में तैयारी जोरों शोरों पर शुरू कर दिया गया है। हालांकि आपको बता दूं कि अभी गंगा नदी में हर साल के मुकाबले इस साल जल स्तर बढने की वजह से घाट बनाने में परेशानी हो सकती है। वहीं दूसरी तरफ अब राजधानी पटना में इसकी तैयारी जोरों शोरों पर शुरू कर दी गई है।

उधर राजधानी पटना में घाटों पर बेहतर व्यवस्था और घाटों की बेहतर निर्माण को लेकर कई प्लानिंग किए जा रहे हैं आपको बता दूं कि राजधानी पटना में 21 सेक्टर में गंगा घाटों को बांटा जाएगा जहां पर अभी फिलाल अंडरपास और एप्रोच पथ के पानी निकालने का काम शुरू किया गया है। आपको बता दूंगी पहले की अपेक्षा अब लोगों को घाटों तक पहुंचने में ज्यादा परेशानी नहीं होगी क्योंकि रोड की व्यवस्था पहले से और बेहतर हो चुकी है।

इस बार गंगा घाटों को और भी खूबसूरत तरीके से सजाया जाएगा और साफ सफाई की उचित व्यवस्था होगी वही घाटो और तालाबों की सफाई की व्यवस्था के साथ-साथ वहां पर चेंजिंग रूम पेयजल की समुचित व्यवस्था के साथ-साथ शौचालय की समुचित व्यवस्था भी की जाएगी। इसके साथ-साथ छठ व्रतियों के लिए चेंजिंग रूम चिकित्सा व्यवस्था वित्त प्रबंधन पब्लिक ऐड्रेस सिस्टम विधि व्यवस्था पर भी ध्यान दिया जाएगा।