राजधानी पटना में इन 9 जगहों पर बनेगा शानदार फुट ओवरब्रीज

0
1031

अभी देखा जाए तो पटना के ऐसे कई चौक चौराहे हैं और कई ऐसे रोड है जो बेहद ही बिजी है। वहीं बिजी रोड को पार करने के लिए एक आम आदमी को बेहद ही दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। मैं आपको बता दूं कि अभी देश के कई राज्य है जहां रोड क्रॉस करने के लिए फुटओवर ब्रिज का प्रयोग किया जाता है। वहीं राजधानी पटना में अभी कई फुट ओवरब्रिज का निर्माण किए गए हैं वही आने वाले समय में आपको बता दूं कि 9 जगहों पर फुटओवर ब्रिज का निर्माण किया जाएगा।

पटना स्मार्ट सिटी पिपीड मोड पर इस प्रोजेक्ट को शुरू किया जाएगा। सोमवार को स्मार्ट सिटी बोर्ड की बैठक में इन पर मुहर भी लग गई है इसका मतलब साफ है कि राजधानी पटना के छह जगहों पर फुटओवर ब्रिज का निर्माण किया जाएगा। वही जींस और जगह पर शानदार फुट ओवर ब्रिज का निर्माण किया जाना है उसमें राजधानी पटना का गोला रोड मोर पर फुट ओवरब्रिज का निर्माण होगा इसके अलावा आरपीएस मोर पर चिड़ियाघर गेट नंबर 1 पर फुट ओवरब्रिज का निर्माण किया जाएगा वह विद्युत भवन विद्या भवन राजेंद्र नगर टर्मिनल, भूतनाथ क्रॉसिंग क्रॉसिंग के पास फुट ओवर ब्रिज का निर्माण होगा।

आपको बता दूं कि अभी राजधानी पटना में स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत कई शानदार प्रोजेक्ट का निर्माण चल रहा है वहीं कई शानदार पुल का निर्माण पूरा कर लिया गया है जिनका निर्माण पूरा कर लिया गया है उसमें गांधी मैदान में ओपन स्क्रीन इसके अलावा अदालतगंज तालाब का सौंदर्यीकरण सहित कई परी निर्माण किए गए हैं जो बेहद ही आकर्षण का केंद्र है लोगों के लिए।