राजधानी पटना को मिलेगा शानदार वंदे भारत ट्रेन का सौगात, जानिए क्या होगा रूट

0
6910

अभी देखा जाए तो राजधानी पटना से दिल्ली जाने के लिए कोई ट्रेन है वहीं राजधानी पटना से दिल्ली जाने के लिए सबसे तेज ट्रेन राजधानी एक्सप्रेस सहित कई ट्रेन है लेकिन इन सभी ट्रेनों से राजधानी पटना से दिल्ली जाने में महज 12 घंटों का समय लगता है लेकिन जल्द ही अब आपको राजधानी पटना से दिल्ली जाने में समय नहीं लगेगा क्योंकि राजधानी पटना से दिल्ली के बीच शानदार बंदे भारत ट्रेन का परिचालन किया जा सकता है।

भारतीय रेलवे ने बिहार के लोगों को बड़ी सौगात देने जा रही है इस साल के अंत तक देश में 27 रूटों पर 18 बंदे भारत ट्रेन का परिचालन किया जाना है जिसमें पहले रूट का चयन किया गया है उसमें राजधानी पटना से दिल्ली रूट वंदे भारत एक्सप्रेस का परिचालन किया जाएगा आपको बता दूं कि इसका रूट अभी राजधानी पटना से कसी होते हुए दिल्ली जाएगी। बताया जा रहा है कि आप राजधानी पटना से दिल्ली महज 4 से 5 घंटे में पहुंच पाएंगे।

उधर रेलवे अधिकारियों की मानें तो रेलवे अधिकारियों का कहना है कि पटना रेल खंड पर यात्रियों की काफी दबाव है अभी इन रूट पर तेजस राजधानी संपूर्ण क्रांति जैसी कई ट्रेन चलती है इन यात्रियों को विशेष सुविधा देने के लिए वंदे भारत ट्रेन चलाया जाएगा आपको बता दूं कि अभी राजधानी दिल्ली से कटरा के बीच और राजधानी दिल्ली से वाराणसी के बीच बंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन का परिचालन किया जाता है।

उधर रेलवे अधिकारियों की मानें तो पहले वंदे भारत ट्रेन के अपेक्षा में यह वंदे भारत ट्रेन काफी अपडेटेड है इसकी खासियत के कारण इस ट्रेन की रफ्तार और दूसरी ट्रेन की रफ्तार में काफी अंतर है सबसे बड़ी बात यह है कि यह ट्रेन 16 में से 5 बोगी में मोटर लगी होती है स्वचालित सीढ़ी के साथ-साथ कई अन्य सुविधा आपको इस बंदे भारत ट्रेन में देखने के मिलेगा।