राजधानी पटना को इसी महीने मिलेगा 3 शानदार ओवरब्रिज सौगात जानिए

0
457

राजधानी पटना की सूरत बदलने को लेकर कई बड़ी निर्माण अभी पटना में हो रहे हैं वहीं अगर आप राजधानी पटना से बाहर रहते हैं तो अगले 5 सालों में राजधानी पटना अगर आते हैं तो आपको राजधानी पटना पूरी तरह से बदला बदला बिकने वाला है। आपको बता दूं कि इसी महीने राजधानी पटना को 3 बड़ा सौगात मिलने वाला है। इससे राजधानी पटना की ट्रैफिक व्यवस्था पूरी तरह से बदल जाएगी और लोगों को जाम से निजात मिलेगा।

सबसे पहला सौगात राजधानी पटना को इसी महीने मिलने वाला है। जो कि मीठापुर आरओबी होगा आपको बता दूं कि राजधानी पटना से मीठापुर आरओबी का निर्माण अब लगभग पूरा हो चुका है और इसकी उद्घाटन 24 जून को किया जायेगा। इस फ्लाईओवर के बनने के बाद लोगों का सफर एयरपोर्ट तक की सफर और भी आसान होने वाला है।

दूसरा सबसे बड़ा प्रोजेक्ट है अटल पथ फेस टू का आपको बता दूं कि अटल पथ फेज वन का निर्माण हो चुका है और उस पर गाड़ियां भी दौड़ रही है। वही अटल पथ फेज दो निर्माण पूरा हो चुका है। अटल पथ फेस टू के निर्माण में अटल पर सीधा तौर पर रोड और ब्रिज के जरिए दीघा से जुड़ गया है और इसकी कनेक्टिविटी सीधी तौर पर दीघा में बन रहे मरीन ड्राइव से दे दिया गया है और इसका भी उद्घाटन इसी महीने किया जा सकता है।

तीसरा सबसे बड़ा राजधानी पटना को 24 जून को सौगात मिलेगा हुआ है। इस मरीन ड्राइव का पहले फेज का काम मरीन ड्राइव पहले पेज का निर्माण दीघा से लेकर एनएन सिंह इंस्टिट्यूट तक लगभग पूरा हो चुका है और बस इसके उद्घाटन अब 24 जून को किया जायेगा। आपको बता दूं कि इन दिनों रोड से सौगात मिलने से राजधानी पटना में लोगों को ट्रैफिक से निजात मिलेगा और लोग एक जगह से दूसरी जगह बड़ी आसानी से आ जा आ जा सकेंगे।