राजधानी पटना के चिड़ियाघर की बदलेगी तस्वीर बनेगी 11 तरह के अलग-अलग थीम पार्क जानिए

0
284

राजधानी पटना बिहार का एकमात्र चिड़ियाघर पटना जू के बारे में जरूर जानते होंगे। लेकिन अब आपको पटना जू की तस्वीर आने वाले समय में पूरी तरह से बदली-बदली देखने के लिए मिलने वाला है। दरअसल आपको बता दूं कि अब राजधानी पटना के पटना जू में 11 तरह के थीम पार्क का निर्माण किया जाना है। इसके साथ था दक्षिण अफ्रीका से जानवर ही मंगवाए जाएंगे ताकि चिड़िया घर की रौनक और बढ़ सके।

दरअसल आपको बता दूं कि इसी महीने यानी कि जुलाई के आखिरी सप्ताह में थीम आधारित पार्क का निर्माण का काम शुरू किया जा सकता है। वही इस थीम पार्क का निर्माण 32000 वर्ग मीटर एरिया में बनाया जाना है। जहां पर आपको कई अलग-अलग तरीकों के थीम पार्क देखने को मिलेगा जिसमें बताया जा रहा है कि इस थीम पार्क में आपको कई तरह के पार्क देखें के लिए मिलेगा जिसमे मेडिसिन गार्डन, बोनसाई गार्डेंस सहित अलग-अलग थीम पार्क आपको इस चिड़ियाघर में देखने के लिए मिलेगा।

इसके अलावा आपको यहां पर आपको औषधि पार्क मिलेगा जिसमे आपको 500 अलग अलग तरीके के औषधि के पौधे देखने की मिलेंगे। आप इन औषधि युक्त पौधे को खरीद भी पाएंगे। पचिड़ियाघर के निदेशक कार्यालय के समीप लगभग 32000 वर्ग मीटर एरिया में ही इस थीम पार्क का निर्माण किया जाना है।