राजधानी पटना के इन दो जगह पर मेट्रो स्टेशन होगा खास जानिए

0
13689

राजधानी पटना का ड्रीम प्रोजेक्ट पटना मेट्रो जिसका निर्माण अभी शुरू हो चुका है वही देखा जाए तो पटना मेट्रो के पहले फेज का काम आईएसबीटी से लेकर मलाही पकरी के बीच किया जा रहा है। जिसका निर्माण बेहद तेजी से चल रहा है वहीं अब पहले फेज का काम लोगों को जमीनी स्तर पर दिखने लगा है इसी बीच अब राजधानी पटना के राजेंद्र नगर और मलाही पकड़ी मेट्रो स्टेशन बेहद ही खास होने वाला है।

दरअसल आपको बता दूं कि मलाई पकरी मेट्रो स्टेशन आबादी के मामले में एशिया का दूसरा सबसे बड़ी कॉलोनी कंकड़बाग को मेट्रो कनेक्टिविटी मुहैया कराएगा यह मेट्रो स्टेशन जमीन से लगभग 11 मीटर ऊपर प्लेटफार्म पर तैयार किया जाएगा जो कि बेहद खास होगा जिसमें 4 लीटर 8 एलिवेटेड इसके साथ दो प्रवेश द्वार और दो निकास द्वार की सुविधा दी जाएगी वही आपको बता दूं कि इसका निर्माण 2025 तक पूरा कर लिया जाएगा।

उधर अधिकारियों की माने तो क्षेत्र के आसपास की जगह की कमी के कारण संरचनाओं का निर्माण करना प्रमुख इंजीनियरों की एक चुनौती है लेकिन स्टेशन तैयार होने पर इलाकों में यातायात की भीड़ और प्रदूषण में कमी तेजी से आएगी वही मेट्रो के निर्माण होने से 20 लाख से अधिक यात्रियों को इसका सीधा तौर पर लाभ मिलेगा, तस्वीर काल्पनिक।