राजधानी पटना का समाहरणालय का बनेगा शानदार बिल्डिंग, जानिए कहां होना है निर्माण

0
743

अगले 5 सालों में राजधानी पटना पूरी तरह से बदल जाएगा, आपको बता दूं कि अभी राजधानी पटना में कई बड़े और शानदार निर्माण किए जा रहे हैं, जिसमें कई शानदार ब्रिज, एलिवेटेड रोड, पार्क और कई बड़े-बड़े इमारतों का भी निर्माण राजधानी पटना में किया जा रहा है। जिसके बाद बिहार की राजधानी पटना अब अंतरराष्ट्रीय स्तर का शहर के रूप में विकसित आने वाले समय में हो जाएगा। इसी बीच अब राजधानी पटना का नया शानदार समाहरणालय भवन का निर्माण का रास्ता साफ हो गया है।

आपको बता दूं कि राजधानी पटना में करीब करीब डेढ़ सौ करोड़ की लागत से इस शानदार समाहरणालय की बिल्डिंग को बनाया जाएगा आपको बता दूं कि राजधानी पटना का समाहरणालय का इमारत जहां समाहरणालय था, वहीं पर इस शानदार समाहरणालय का निर्माण किया जाएगा। आपको बता दूं कि यह समाहरणालय अपने अपने बेहद खास होगा जिसमें नए भवन में 39 विभाग की जगह मिलेगी जिसमें 3484 वर्ग फुट का गार्डन होगा और तीन कॉन्फ्रेंस हॉल भी बनाए जाएंगे वहीं छत पर सोलर सिस्टम स्थापित किए जाएंगे।

आपको बता दूं कि यह समाहरणालय कुल 5 फ्लोर का होगा वही इसका निर्माण 2.6 वर्षों में कर लिया जाएगा यहां पर आपको 445 सालों की पार्किंग की व्यवस्था होगी, जिसमें 200 की ओपन पार्किंग और 240 की बेसमेंट पार्किंग होगी वही इमारत पूरी तरह से भूकंप रोधी होगा जब बिल्डिंग के अंदर गंगा का मनोरम दृश्य देखने के लिए मिलेगा सबसे ऊपरी फ्लोर पर डीएम का चेंबर होगा।