राजगीर जू सफारी पार्क को मिलेगा बड़ा सौगात जानिए

0
737

देखा जाए तो राजगीर और नालंदा को एक बेहतर टूरिस्ट प्लेस बनाने के लिए वहां पर अभी कई बड़े निर्माण किए जा रहे हैं। राजगीर में स्टेडियम राजगीर एयरपोर्ट का निर्माण सहित कई बड़े निर्माण भी आने वाले टाइम में आपको पूरा होता हुआ दिखेगा जिससे राजगीर में पर्यटकों की संख्या में तेजी से बढ़ावा मिलेगा इसलिए आपको यह भी बता दूं कि राजगीर में जू सफारी पार्क का निर्माण किया गया है जो बेहद खास है।

उधर नालंदा के राजगीर में जू सफारी पार्क को एक और बड़ा सौगात मिलने वाला है जहां पर बताया जा रहा है कि अब यहां पर 7 विदेशी नस्ल के जानवर मंगाए जाएंगे जोकि साउथ अफ्रीका से आने वाले हैं। जिसमें बताया जा रहा है कि इसमें करीब 36 जानवर बनवाए जाएंगे जिसमें हिरण प्रजाति के जंपाला, जिराफ, जेब्रा, दो सींग वाला गैंडा अफ्रीकी लाइन सहित कई जानवर शामिल है।

आपको बता दूं कि राजगीर जू सफारी पार्क के वैसे भी देखने में बेहद ही आकर्षित और बिहार के लोगों के लिए बेहद ही खास है वही राजगीर जू सफारी पार्क में इन खास नस्ल के जानवर आने से राजगीर जूस पारी पार्क में देश-विदेश से पर्यटक को की संख्या भी बढ़ने वाली है। आपको बता दूं कि राजगीर जू सफारी पार्क का उद्घाटन 16 फरवरी 2022 को मुख्य नीतीश कुमार ने किया था यह जू सफारी पार्क 191.168 में फैला हुआ है।