रांची से पटना के बीच एक और मिला नया शानदार रेलवे रूट जानिए रूट

0
104

अगर आप रांची और पटना के बीच सफर करते हैं तो इस खबर को आप को एक बार जरूर पढ़ लेनी चाहिए आपको बता दूं कि रांची से पटना आने जाने के लिए। बस और ट्रेन दोनों माध्यम से आप आ जा सकते हैं लेकिन रांची से पटना के बीच सिर्फ एक ही ट्रेन का रूट है वहीं अब रांची से पटना के बीच एक और शानदार ट्रेन का रूट आपको जल्द मिलने वाला है।

आपको बता दूं कि पटना से रांची के बीच नया रेलवे लाइन बिछाया जा रहा है यह रेलवे लाइन पटना वाया बरकाकाना से होते हुए हजारीबाग कोडरमा होते हुए सीधा यह रेल लाइन रांची जाएगी। यह रेल रूट बेहद ही शानदार होगा और इसकी खासियत यह होगी कि आप पटना से रांची 13 की जगह 11 घंटे में तय हो पाएगी रांची पटना के बीच चलने वाली ट्रेन अब पश्चिम बंगाल के झालदा नहीं जाना पड़ेगा।

यह नई रूट से आप सीधा बरकाकाना होते हुए हजारीबाग कोडरमा होते हुए पटना जा पाएंगे। आपको बता दूं कि इस ट्रेन से सफर करने में आपको बेहद मजा आने वाला है क्योंकि ट्रेन से सफर करने में आपको 32 मोर मिलेंगे इसके साथ-साथ कई टनल के बीच से होकर गुजर पाएंगे इसके अलावा आपको पांच ब्रिज भी देखने के लिए मिलेगा।

इस रेलखंड की शुरू होने की बात करें तो उधर रांची मंडल के डीआरएम प्रदीप गुप्ता बताते हैं कि इस रेलखंड की शुरुआत बहुत जल्द कर दी जाएगी इसका निर्माण तेजी से किया जा रहा है।